....

विधायिकाओं का कम समय चलना चिंता की बात-विधानसभा अध्‍यक्ष गिरीश गौतम

 विधायिकाओं का कम समय चलना चिंता की बात-विधानसभा अध्‍यक्ष गिरीश गौतम

अरेरा हिल्‍स पर स्‍थित विधानसभा भवन के मानसरोवर सभाकक्ष में शनिवार को प्रदेश के पूर्व विधायकों का स्‍नेह मिलन सम्मेलन आयोजित हुआ। विधानसभा अध्‍यक्ष गिरीश गौतम द्वारा बुलाए गए इस सम्‍मेलन में डा. गौरीशंकर शेजवार, कैलाश विजयवर्गीय, नारायण केशरी, माया सिंह, बिजेंद्र सिह, जसवंत सिंह, ज्ञान सिंह और रघुनन्दन शर्मा सहित 300 से अधिक पूर्व विधायक शामिल हुए। सम्‍मेलन सुबह 11 बजे शुरू हुआ। विधानसभा अध्‍यक्ष ने गिरीश गौतम ने मंच पर उपस्थित पूर्व विधायकों का शाल ओढ़ाकर सम्मान किया।


सम्‍मेलन में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने पूर्व विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी बात नए विधायकों के लिए प्रेरणा बनती है। राजनीतिक व्यक्ति के सामने तीन अवस्था होती हैं। बीते समय का पश्चाताप, वर्तमान का तनाव, भविष्य का भय। इस अवसर पर विधानसभा अध्‍यक्ष ने संसद, विधानसभा का कम समय तक चलना चिंता का विषय है। पेंशन बढ़ाने की मांग को लेकर उन्‍होंने पूर्व विधायकों को आश्‍वासन दिया कि इसी सत्र में पूर्व विधायकों को 60 हजार रुपये महीना पेंशन दिलाने का प्रयास करूंगा। प्रोटोकाल में सत्र न्यायाधीश के साथ सांसद-विधायक का नाम जोड़ने का भी प्रयास करूंगा। आपको सम्मान दिलाने में अपनी तरफ से पूरी ताकत लगाता रहूंगा।

विधायक विश्राम गृह में 25 कक्ष पूर्व विधायकों के लिए आरक्षित रहेंगे। एक साथी के साथ छह दिन बगैर शुल्क के रह सकेंगे। खाना- नाश्ता भी देंगे। उ न्‍होंने कहा कि पूर्व विधायकों के स्‍नेह मिलन सम्‍मेलन की जिस परंपरा को शुरू किया, उम्मीद है उसे कोई तोड़ नहीं सकेगा।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment