....

15 मार्च को मीन राशि में गोचर करेंगे सूर्य

 15 मार्च को मीन राशि में गोचर करेंगे सूर्य

ज्योतिषशास्त्र में सूर्य देव को ग्रहों का राजा माना जाता है। कुंडली में इनकी स्थिति और गोचर का व्यक्ति के जीवन पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। सूर्य के शुभ होने से जीवन की तमाम मुश्किलें हल हो जाती हैं और अशुभ होने से जीवन भर परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 15 मार्च को सूर्य देव मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मीन राशि के स्वामी गुरु हैं और ये सूर्य की मित्र राशि है। इस दौरान सूर्य काफी बली और शुभ फल देनेवाले होंगे। सूर्य के मीन राशि में प्रवेश करते ही सभी राशियों पर कुछ ना कुछ असर जरुर पड़ेगा। आईये जानते हैं कि मीन राशि में सूर्य के गोचर के किन राशियों को शुभ परिणाम मिलनेवाले हैं।


वृष राशि

सूर्य आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में गोचर करनेवाले हैं। सूर्य के जाते ही आपकी आय का भाव सक्रिय हो जाएगा और आपको जबरदस्त आमदनी होगी। ये आमदनी कई स्रोतों से हो सकती है। खास तौर पर पिछले कुछ महीनों में किये गए प्रयासों का लाभ मिल सकता है। व्यापार में नए लोगों से मुलाकात होगी और नई डील से मुनाफा होने के संकेत हैं। नौकरी कर रहे लोगों के ट्रांसफर होने या नई जॉब मिलने के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि

आपकी राशि के दसवें भाव में सूर्य का गोचर हो रहा है। सरकार से सम्मान मिल सकता है और पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी नौकरी में तरक्की के संकेत हैं। कारोबारियों को बहुत लाभ होने के योग बन रहे हैं। आप किसी भी कार्यक्षेत्र में हों, ये एक महीना आपके लिए कई तरह के सुअवसर उपलब्ध कराएगा। पुराने रुके हुए काम भी पूरे होंगे। सिर्फ अहंकार से बचे और वाणी के मामले में सतर्कता बरतें।

कर्क राशि

आपकी राशि के नवें भाव में सूर्य का गोचर हो रहा है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और हर क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। नौकरी या धार्मिक कार्यों के लिए लंबी यात्रा का योग बन रहा है। लेकिन ये यात्रा आपके भविष्य के लिए अच्छी होगी। घर से दूर जाने के मौके मिलेंंगे और इस दौरान काफी मुनाफा होगा। कार्यक्षेत्र में भी बदलाव संभव है। पिता से विवाद की स्थिति हो सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे।

कन्या राशि

सूर्य का गोचर आपके सातवें भाव में हो रहा है। इस दौरान कारोबारियों को विशेष लाभ होगा। भाग्य का साथ मिलेगा और रुका हुआ पैसा भी वापस मिलेगा। पत्नी या ससुराल पक्ष से आय हो सकती है। साझेदारी के कारोबार में अच्छा मुनाफा होने के योग बन रहे हैं। शादी-ब्याह के लिए नये रिश्ते आएंगे और विवाह का योग भी बन सकता है। आपको सेहत से जु़ड़ी कुछ समस्याएं हो सकती हैं।

वृश्चिक राशि

आपके पांचवें भाव में सूर्य का गोचर हो रहा है। शिक्षा, संतान, मान-सम्मान आदि से जुड़े मामलों में शुभ समाचार मिलेंगे। प्रतियोगिता परीक्षा दे रहे लोगों को सरकारी नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। संतान के उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। पिछले कुछ महीनों में लिए गए निर्णय बड़ा लाभ देंगे और पुराने रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। धन लाभ हो सकता है, लोगों का उधार भी चुकाएंगे।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment