....

हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भारत पर लगाया बेईमानी का आरोप

 हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भारत पर लगाया बेईमानी का आरोप

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में पारी और 132 रन से हरा दिया है. भारतीय टीम ने बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में 1-0 से बढ़त प्राप्त कर लिया है. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 177 रन पर सिमट गई थी. इसके जवाब में भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड पर 400 रन का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 223 रन से पीछे थी.



दूसरी पारी ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर भारत के सामने पस्त दिखी और सिर्फ 91 रन पर आलआउट हो गई.

पैट कमिंस ने मैच के बाद करते हुए कहा, कि “यहां भारत में कई बार खेल काफी तेज़ी से आगे बढ़ता है. उन्होंने शानदार तरीके से खेला. स्पिनर्स हमेशा कड़ी मेहनत करने वाले होते हैं जब यहां गेंद घूमती है. रोहित शर्मा बहुत अच्छा खेला. विकेट में स्पिन था (पहली पारी में), लेकिन खेलने लायक था. 100 रन और बनाने चाहिए थे. यहां शुरुआत करना मुश्किल है, लेकिन हमारे 3-4 खिलाड़ी मैदान पर उतरे. जब आप मैदान पर उतरते हैं, तब आपको बड़ा स्कोर बनान होता है. मर्फी ने शानदार गेंदबाज़ी की.


कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने आगे कहा, “खबर आ रही है कि जडेजा को आईसीसी कोड ऑफ कंडुक के अनुसार, लेवल 1 के अपराध का दोषी पाया गया है. उसने पहली पारी में अंपायर की इजाजत के बिना सूजन के लिए अपनी बाईं तर्जनी उंगली (left index finger) पर क्रीम लगाई और उसे इसके लिए उन्हें डिमेरिट पवाइंट मिला, जबकि मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भी लगा. मैच रैफरी इस बात से संतुष्ट थे कि गेंद की स्थिति बदलने के लिए उस पर कृत्रिम पदार्थ के रूप में क्रीम नहीं लगाई गई.”

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment