....

GIS 2023: इंदौर से देश में निवेश का नया दौर आरंभ - CM शिवराज सिंह

 


इंदौर : ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के अंतिम दिन गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उद्योगपतियों से वन-टू-वन चर्चा की। गुरुवार को ग्लोबल समिट में नौ सत्र थे। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश में उद्योगों की संभावनाओं और उनकी इच्छाओं को जाना। समिट में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इंदौर से देश में नवेश का नया दौर आरंभ हुआ है। उद्योगपतियों को भूमि मिलने पर कोई अनुमति नहीं लेना पड़ेगी। उन्हें अटकने नहीं देंगे, भटकने नहीं देंगे। उद्योग लगने के बाद तीन साल तक कोई अधिकारी उद्योग का निरीक्षण नहीं करेगा। आप निवेश कीजिए , मामा को आप पर पूरा विश्वास है। हाईटेंशन लाइन से लेकर जनरेटर की परमिशन की कोई जरूरत नहीं है। हमारे पास नवकरणीय ऊर्जा में 6, 78 ,000 करोड़ के निवेश प्रस्ताव आए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का समापन पूरे भरोसे के साथ हो रहा है। इंदौर को भी धन्यवाद। इंदौर में 10 हजार लोगों की क्षमता वाला नया कंवेंशन सेंटर भी बनाया जाएगा।। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश रनवे पर तेजी से दौड़ रहा था। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के बाद टेक आफ कर रहे हैं। आकाश में ऊंची उड़ान के लिए। जो भी प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं, उन्हें फालो करने का पूरा सिस्टम बना रहे हैं। जिन्होंने अपनी अभिरुचि पोर्टल के माध्यम से प्रस्तुत की है, पुणे से जानकारी प्राप्त करेंगे और निवेश के लिए सभी सहयोग प्रदान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में निवेश का नया दौर प्रारंभ हो रहा है विश्वास का वातावरण है, निवेश के लिए आइडियल डेस्टिनेशन है। मध्य प्रदेश की धरती पर किसी को निराश नहीं होने देंगे। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 15,42, 514 करोड रुपये ईओआई प्राप्त हुई। 29 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में 24 घंटे में उद्योगों के लिए जमीन आवंटित कर दी जाएगी। वह सप्ताह में एक दिन उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे। प्रदेश में उद्योगों के लिए लैंड बैंक तैयार है। दिन भर में कई करारों पर हस्ताक्षर भी किए गए।समिट के समापन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते आदि मौजूद हैं।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment