....

मुख्यमंत्री चौहान ने कलेक्टर-कमिश्नर कान्फ्रेंस में अधिकारियों से बात की

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्री और विधायकों के बाद अब अधिकारियों से अलग-अलग चर्चा कर रहे हैं। कलेक्टर-कमिश्नर, आइजी-एसपी कान्फ्रेंस में आधा दिन अधिकारियों से चर्चा के लिए आरक्षित रखा गया है। इसमें सीएम अधिकारियों से योजनाओं के क्रियान्वयन की मैदानी स्थिति से लेकर अन्य विषयों पर बात करेंगे। बैठक में पांच फरवरी से प्रदेश में प्रारंभ हो रही विकास यात्रा की तैयारी, कानून- व्यवस्था सहित अन्य प्रमुख योजनाओं की समीक्षा की जाएगी।


कोरोना महामारी के कारण तीन साल से भोपाल में कलेक्टर-कमिश्नर, आइजी और पुलिस अधीक्षकों को बुलाकर बैठक करना बंद हो गया था। पांच फरवरी से विकास यात्रा प्रारंभ हो रही है और उसके बाद विधानसभा का बजट सत्र प्रारंभ हो जाएगा। इसे देखते हुए सभी अधिकारियों को मंगलवार और बुधवार को भोपाल बुलाया गया है।

कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में होने वाले इस बैठक में पेसा नियम के क्रियान्वयन, मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना, प्रधानमंत्री शहरी एवं ग्रामीण आवास योजना, अवैध कालोनियों में अधोसंरचना विकास, भवन अनुज्ञा उपलब्ध कराने, जल जीवन मिशन का क्रियान्वयन, सीएम राइज स्कूलों के संचालन, शिशु और मातृ मृत्यु दर को कम करने के लिए किए जा रहे काम, आयुष्मान भारत, सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत खाद्यान्न वितरण, मुख्यमंत्री कन्या विवाह, दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग एवं उपकरण का वितरण, संबल योजना सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की जाएगी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment