....

गणतंत्र दिवस पर उत्कृष्ट और गरिमामय व्यवस्थाएं हों - कमिश्नर भयड़िया

 कमिश्नर मालसिंह भयड़िया ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को लाल परेड मैदान पर होने वाले राज्य स्तरीय मुख्य समारोह में उत्कृष्ट और गरिमामय व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें । बुधवार को संभागायुक्त कार्यालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सचिन अतुलकर सहित जिला और पुलिस प्रशासन तथा अन्य संबंधित कार्यालयों के अधिकारी उपस्थित थे । 


कमिश्नर भयड़िया ने सभी अधिकारियों से मुख्य समारोह स्थल पर की जाने वाली व्यवस्थाओं पर विस्तृत चर्चा की और निर्देश दिए कि जिस अधिकारी को जो भी दायित्व सौंपे गए हैं वे उन्हें पूरी गंभीरता से निभाएं । उन्होंने कहा कि सभी व्यवस्थाएं समय रहते पूरी कर ली  जायें । बैठक में तय किया गया कि आगामी 24 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित की जायेगी । बैठक में कमिश्नर ने लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, पुलिस, स्वास्थ्य, शिक्षा, विद्युत, संस्कृति आदि विभागों के अधिकारियों से चर्चा कर उन्हें आवश्यक निर्देश दिए ।  

कमिश्नर ने समारोह के मुख्य आकर्षण राज्य शासन की योजनाओं पर केन्द्रित झांकियों, परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अवधारणा को लेकर भी निर्देश दिए । उन्होंने प्रत्येक सेक्टर के लिए सम्मानजनक बैठक व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है । कमिश्नर ने समारोह में सभी मूलभूत व्यवस्था के लिए नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए । उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर एम्बुलेंस मय चिकित्सकों के तैनात करने के निर्देश भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए । उन्होंने उक्त व्यवस्थाएं 20 जनवरी तक पूर्ण करने के निर्देश दिए ।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment