....

इंदौर में तीन राष्ट्रपति एक साथ नजर आएंगे

प्रवासी भारतीय दिवस के आयोजन की मेजबानी के साथ इंदौर के लिए अनोखा संयोग बन रहा है। आयोजन के अंतिम दिन तीन देशों के राष्ट्रपति एक साथ इंदौर में मौजूद रहेंगे। भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिकाप्रसाद संतोखी और गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली भी अतिथि के रूप में यहां रहेंगे। भारत की राष्ट्रपति दोनों राष्ट्राध्यक्षों के साथ अलग-अलग मुलाकात करेंगी।


इससे पहले 17वें प्रवासी भारतीय दिवस के आयोजन का सिलसिला 8 जनवरी से शुरू होगा। इस दिन अतिथि के रूप में आस्ट्रेलिया की सांसद जेनेटा मेस्क्रेंहेंस मंच पर देश के विदेश मंत्री एस जयशंकर और युवा व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ मौजूद रहेंगी। दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व दोनों विदेशी राष्ट्राध्यक्षों के साथ मंच पर रहेंगे।

चार हजार से ज्यादा मेहमानों की भागीदारी तय

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में अब तक 2800 प्रवासी भारतीयों के साथ कुल करीब चार हजार मेहमानों की भागीदारी तय हो चुकी है। इनमें अन्य तमाम आमंत्रित अतिथि और उनके साथ आने वाले प्रतिनिधिमंडलों के सदस्य शामिल हैं। प्रवासी: अमृत काल में भारत की प्रगति के लिए विश्वसनीय भागीदार थीम पर आयोजित हो रहे सम्मेलन का पहला दिन युवाओं के नाम रहेगा। इसी दिन आयोजन के मंच से मप्र को अपनी ब्रांडिंग और विकास की गाथा कहने का मौका मिलेगा। दूसरे दिन प्रधानमंत्री प्रवासी मेहमानों को दोपहर भोज देंगे। विदेशी राष्ट्राध्यक्षों के साथ एमओयू साइन करेंगे। देशी-विदेशी विशिष्ट अतिथियों के उद्बोधन के साथ प्रदर्शनी का फीता भी इसी दिन काटा जाएगा।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment