....

राज्यसभा में बोले PM मोदी, जी-20 सम्मेलन में दुनिया देखेगी भारत का गौरव

संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो चुका है। सरकार इस सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण पेश करने की तैयारी कर रही है। शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले संसद परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र में हम एक ऐसे समय में हम मिल रहे है जब देश को #G20 की मेज़बानी करने का अवसर मिला है। प्रधानमंत्री ने कहा कि शीतकालीन सत्र का आज प्रथम दिन है, यह सत्र महत्वपूर्ण इसिलए है क्योंकि 15 अगस्त के पहले हम मिले थे, 15 अगस्त को आजादी का अमृत महोत्सव पूरा हुआ और हम अमृत काल में आगे बढ़ रहे हैं।


संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद राज्यसभा में सदन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का स्वाग्त किया और आज औपचारिक रूप में सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने पर बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा सभापति के राजनीतिक कार्यकाल का जिक्र करते हुए लोकतंत्र को मजबूत करने में उनके अहम योगदान को याद किया।

राज्यसभा के अध्यक्ष जगदीप धनखड़ के बारे में PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं इस सदन के साथ-साथ राष्ट्र की ओर से सभापति को बधाई देता हूं। आप संघर्षों के बीच जीवन में आगे बढ़ते हुए इस मुकाम पर पहुंचे हैं, यह देश के कई लोगों के लिए प्रेरणा है। आप सदन में इस महती पद की शोभा बढ़ा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे उपराष्ट्रपति किसान पुत्र हैं और उन्होंने सैनिक स्कूल में पढ़ाई की है। इस प्रकार वह जवानों और किसानों के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़े हुए हैं।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment