....

संभाग के सभी जिलों में पुख्ता इंतजाम हों – कमिश्नर भयड़िया

 संभाग आयुक्त मालसिंह भयड़िया ने संभाग के सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ कोविड-19 की रोकथाम और बचाव के लिए संसाधनों की समीक्षा की । कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि पूर्व की भांति सभी व्यवस्थाएं सुदृढ़ रखी जाएं । 


बैठक में कमिश्नर ने मंगलवार को हुई मॉकड्रिल की रिपोर्ट की समीक्षा भी की । उन्होंने निर्देश दिए कि जिन आक्सीजन प्लांट में हल्की-फुल्की भी कमी दिखी है उसे मरम्मत आदि कर तत्काल दुरूस्त किया जाए और दो दिवस में उन्हें रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए । इस दौरान आक्सीजन युक्त बैड, वेंटीलेटर, आइसोलेशन बेड और उपलब्ध दवाईयों की स्थिति तथा भंडारण की भी समीक्षा की गई । 

कमिश्नर ने निर्देश दिए कि पूर्व अनुसार वार्ड और पलंग सुरक्षित किए जाएं तथा जिन स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाना है उन्हें प्रशिक्षण भी प्रदान करें । उन्होंने कहा कि वे भ्रमण के दौरान व्यवस्थाओं का भी जायजा लेंगे । उन्होंने सर्दी,जुकाम, बुखार के मरीजों की टेस्टिंग करने और स्वास्थ्य आयुक्त की गाइडलाईन अनुसार सेंपल जीनोम स्किवेंसिंग के लिए वायरोलाजी लैब भेजने के निर्देश दिए ।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment