....

भोपाल की ग्राम पंचायतों में सामूहिक आनंद उत्सव 14 से 28 जनवरी तक

 आनंद विभाग द्वारा आनंद उत्सव का आयोजन 14 से 28 जनवरी तक किया जाएगा। जीवंत सामुदायिक जीवन, नागरिकों की जिदंगी में आनंद का संचार करता है, इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी आनंद उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ऋतुराज सिंह ने आनंद उत्सव आयोजन में विकासखंड स्तरीय समिति एवं कार्यक्रम आयोजन समिति गठित करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व हुजूर, बैरसिया, कोलार और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बैरसिया एवं फंदा और मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका बैरसिया को समिति गठन के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। 


सिंह ने बताया कि राज्य वित्त आयोग के अनुसार तीन ग्राम पंचायतों का एक क्लस्टर बनाया जाकर प्रति क्लस्टर राशि रूपए 15 हजार तक आनंद उत्सव कार्यक्रम में पंचायत द्वारा व्यय की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि आनंद उत्सव कार्यक्रम की विस्तृत कार्य योजना तैयार कर आनंद उत्सव स्थलों की जानकारी के साथ 31 दिसंबर तक कार्यक्रम का विवरण एवं संस्थान की वेबसाइट www.anandsansthanmp.in पर दर्ज करें। आयोजन के दौरान कोविड-19 संबंधी जारी दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें।

सिंह ने बताया कि आनंद उत्सव का उद्देश्य नागरिकों में सहभागिता एवं उत्साह को बढ़ाने के लिए समूह स्तर पर खेलकूद और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है जिसमें कबड्डी, खो-खो, बोरा रेस, रस्साकसी, चेयर रेस, सितोलिया, चम्मच दौड़, नीबू दौड के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे लोक संगीत, नृत्य गायन, भजन कीर्तन, नाटक एवं स्थानीय स्तर पर अन्य कार्यक्रम किए जा सकेंगे।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment