....

Morpankhi plant : चमत्कारी पौधा है मोरपंखी, पैसों से भर देता है घर की तिजोरी!

 


कई लोग खूब मेहनती होते हैं जो पूरी लगन से अपना काम करते हैं लेकिन कड़ी मेहनत के बाद भी उनके हाथों में पैसा नहीं टिकता है. कुछ लोग पैसा तो खूब कमाते हैं लेकिन उनके हाथ में पैसा नहीं रुकता है. रुपये-पैसे की तंगी कई परिवारों में कलह का कारण तक बनने लगती है. कई बार यह सब वास्तु दोष की वजह से होता है. 

वास्तु के जानकार बताते हैं कि इस तरह के वास्तु दोषों से छुटाकारा दिलाने में मोरपंखी का पौधा बेहद कारगर साबित होता है. यह पौधा जिस घर में लगा होता है. वहां सुख शांति बरकरार रहती है. इसके साथ घर परिवार के सदस्य तक्करी की नई ऊचांईयां छूते हैं. आइए जानते हैं इस चमत्कारी पौधे के बारे में. 

वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि इस पौधे को विद्या का पौधा भी कहा जाता है. इसे घर में लगाने से परिवार के सदस्यों की बुद्धि में विकास होता है और जहां बुद्धि होती है वहां धन खींचा चला आता है. आपने कई अमीर लोगों के घर में इस पौधे को देखा होगा. ऐसा माना जाता है कि यह मस्तिष्क को स्थिर रखता है.

घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा की वजह से परिवार के सदस्यों के बीच कलह होती रहती है. ऐसे में छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होते रहते हैं. वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि मोरपंखी के पौधे को घर में लगाने से घर से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है. वास्तु दोषों का निवारण करके यह घर की आर्थिक तंगी को दूर करता है. वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि मोरपंखी को घर की उत्तर दिशा में लगाने से घर के वास्तु दोषों का निवारण होता है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment