....

ग्राहकों को कई बैंकों में FD पर 9% तक ब्याज मिल सकता है

 


फिक्स्ड डिपॉजिट यानी FD के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. हाल ही में, यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. बैंक अब वरिष्ठ नागरिकों को 9 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. हालांकि, ज्यादातर बैंकों ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. इनमें कई बड़े बैंक भी शामिल हैं. इसके बावजूद, स्मॉल फाइनेंस बैंक मौजूदा समय में वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर ज्यादा ब्याज दर पेश कर रहे हैं. आइए ऐसे पांच बैंकों को जान लेते हैं, जहां वरिष्ठ नागरिकों को 8.5 फीसदी से ज्यादा ब्याज दर मिल रही है.



यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

इस स्मॉल फाइनेंस बैंक में वरिष्ठ नागरिकों को 181 दिन और 501 दिन की अवधि वाली एफडी पर सालाना 9 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. वहीं, जनरल कैटेगरी में इन्हीं दोनों अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8.5 फीसदी ब्याज दर मौजूद है.


ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक मौजूदा समय में 7 दिन से लेकर 10 साल की अलग-अलग टेन्योर वाली एफडी पर 4.50 फीसदी से 8.50 फीसदी तक की ब्याज दर पेश कर रहा है. बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, बदली हुईं ब्याज दरें 1 नवंबर 2022 से प्रभावी हैं. ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, 999 दिन की अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ग्राहकों को 30 नवंबर 2022 तक 8 फीसदी के स्पेशल एफडी रेट पर ब्याज मिलेगा. वरिष्ठ नागरिकों को इस अवधि पर 8.50 फीसदी की ब्याज दर मिल रही है.

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक

इस स्मॉल फाइनेंस बैंक में वरिष्ठ नागरिकों को 0.75 फीसदी ज्यादा ब्याज दर मिलेगी. ये दरें 5 नवंबर 2022 से लागू होंगी. बैंक द्वारा पेश की जा रही सबसे ज्यादा ब्याज दर 80 हफ्तों (560 दिन) के लिए 8.75 फीसदी है.


फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक में वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज दर मिलेगी. ये दरें 9 नवंबर 2022 से प्रभावी हैं. बैंक सबसे ज्यादा 1000 दिन के टेन्योर के लिए 8.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment