....

‘पर्थ में देखने को मिलेगा भारतीय बल्लेबाजों और अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का घमासान’-लांस क्लूजनर


ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप में 30 अक्टूबर को भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि किस टीम की जीत होगी। अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर का बयान सामने आया है। क्लूजनर का कहना है कि पर्थ का विकेट तेज गेंदबाजों को सपोर्ट करता है, इसलिए यहां भारतीय बल्लेबाजों और अफ्रीका के तेज गेंदबाजों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। हालांकि उनका अनुमान है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम को 50 रन से जीत मिल सकती है।


इस विश्व कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें ग्रुप बी में हैं। भारत ने अब तक अपने दोनों मैच जीते हैं और रोहित शर्मा की टीम अंक तालिका में टॉप पर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका का एक मैच बारिश के कारण धुल गया था, जिसके बाद दो मैच से उसके तीन अंक है और वह दूसरे नंबर पर है।

क्लूजनर का कहना है, ‘पर्थ में दोनों टीमें तेज गेंदबाजों पर निर्भर रहेगी। भारतीय टीम भी एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ खेल सकती है। मोहम्मद शमी ने अब तक शानदार गेंदबाजी है। वह विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्हें अफ्रीका के खिलाफ अपना संतुलन थोड़ा बदलना होगा। मेरे लिए यह देखना दिलचस्प होगा कि पर्थ में भारतीय बल्लेबाज किस तरह से गति को संभालते हैं। मुझे लगता है कि यह चुनौती होगी।'

वहीं सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का खराब फॉर्म चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि बड़ी संख्या में फैंस राहुल का बचाव कर रहे हैं और कह रहे हैं कि उन्हें अभी और मौके मिलने चाहिए, क्योंकि इस खिलाड़ी में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। वहीं विराट कोहली का फॉर्म राहत देने वाला है। पिछले मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने भी फिफ्टी लगाई थी। वो भी लय में हैं। सूर्य कुमार यादव तो टी-20 की रन मशीन बन गए हैं। कुल मिलाकर भारतीय बल्लेबाजों का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment