....

लिंगायत संत बसवलिंगा स्वामी मठ में मृत पाए गये, कमरे से मिला दो पेज का सुसाइड नोट

कर्नाटक के रामनगर में श्री कंचुगल बंदेमठ के एक लिंगायत संत बसवलिंगा स्वामी सोमवार को अपने आश्रम में मृत पाए गए। पुलिस के मुताबिक, 45 वर्षीय बसवलिंगा स्वामीजी का शव मठ में फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कुदुर पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इसे आत्महत्या का मामला मानकर जांच की जा रही है। पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है और छानबीन शुरु कर दी है।


जब कंचुगल बंदेमठ के प्रधान पुजारी 44 वर्षीय बसवलिंगा स्वामी ने अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोला और भक्तों के फोन कॉल भी नहीं उठाए, तब भक्तों ने सोमवार सुबह उनके कमरे का दरवाजा तोड़ा। कमरे के भीतर संत का शव फंदे से लटका पड़ा था। साथ की कमरे में स्वामी द्वारा लिखा गया दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला। नोट में कथित तौर पर कहा गया है कि मठ के प्रधान पुजारी को कुछ लोगों द्वारा मानहानि की धमकी देकर परेशान किया जा रहा था।

बंदेमठ 400 से अधिक वर्षों से अस्तित्व में है और पिछले 25 वर्षों से बसवालिंगा स्वामी मठ के पुजारी थे. रामनगर पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज होने के बाद साधु की मौत की जांच शुरू कर दी है. बता दें कि पिछले महीने बेलगावी जिले के बैलाहोंगला तालुक के नेगीनाहला गांव में श्री गुरु मदीवालेश्वर मठ के पुजारी बसवासिद्दालिंगा स्वामीजी मृत पाए गए थे।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment