....

दिवाली की सुबह ये काम करने से अमीर बनेंगे और मान सम्मान में होगी वृद्धि

दिवाली का त्योहार नजदीक है। दीपावली पांच दिवसीय पर्व है, जो धनत्रयोदशी से शुरू होता है। धनतेरस से लेकर दीपावली तक देवी लक्ष्मी की पूजा-अर्चना का विशेष महत्व है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार इस दिन विधिपूर्वक लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है। दिवाली के साथ ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों का जिक्र है।


अगर आप दिवाली के दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठकर यह उपाय करेंगे, तो देवी लक्ष्मी की कृपा जीवन भर बनी रहेगी। शास्त्रों में कहा गया है कि जिन घरों में साफ-सफाई का ध्यान रखा जाता है। महिलाओं का सम्मान किया जाता है। वहां देवी लक्ष्मी की संगति स्थायी होती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि दीपावली की सुबह अपने बैंक बैलेंस को बढ़ाने के लिए क्या उपाय करें।

- दिवाली के दिन लोग माता लक्ष्मी के स्वागत के लिए घरों को रंगोली, फूल और दीपक से सजाते हैं। बता दें देवी लक्ष्मी के स्थायी निवास के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज घर के मुख्य द्वार के आसपास साफ-सफाई रखना है।

- यदि आप चाहते हैं कि दीपावली के दिन आपके घर में माता लक्ष्मी का प्रवेश हो, तो ब्रह्म मुहूर्त में उठें। घर के बाहर और अंदर सफाई करें। मुख्य द्वार के आसपास चप्पल न रखें।

- दिवाली की रात पूजा करने के बाद चांदी के बर्तन में कर्पूर जलाकर देवी लक्ष्मी की आरती करनी चाहिए। ऐसा करने से मनुष्य को आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता है।

- दीपावली की शाम को बरगद के पेड़ के तने में गांठ बांधने से धन लाभ होता है। यह गांठ पैसा कमाने के बाद खोलनी होती है।

- दिवाली के दिन घर के कोने में दीपक जलाएं। ऐसा करने से घर से दरिद्रता दूर होती है।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment