....

मध्य प्रदेश विधानसभा का दिसंबर में हो सकता है दो दिवसीय विशेष सत्र

भोपाल । आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मध्य प्रदेश विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र दिसंबर में आयोजित किया जा सकता है। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने इसके लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को आमंत्रित किया है। अभी उनकी अनुमति और आने का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है पर विधानसभा सचिवालय ने तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं।



विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि राष्ट्रपति से सौजन्य भेंट कर उन्हें आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। विधिवत स्वीकृति की प्रतीक्षा है। विशेष सत्र दो दिन का होगा। इसमें महिला सशक्तीकरण, युवाओं को भूमिका सहित अन्य विषय पर विचार-विमर्श होगा। इसके लिए अन्य वक्ता भी आमंत्रित किए जाएंगे। सचिवालय ने इसकी तैयारी प्रारंभ कर दी है।

दिसंबर में होगा शीतकालीन सत्र

उधर, विधानसभा का शीतकालीन सत्र भी दिसंबर में होगा। संसदीय कार्य विभाग ने इसकी तैयारी प्रारंभ कर दी है। इसमें वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए द्वितीय अनुपूरक अनुमान (बजट) प्रस्तुत किया जाएगा। साथ ही नगर पालिक विधि संशोधन सहित अन्य संशोधन विधेयक भी प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके लिए सभी विभागों से अपूर्ण उत्तर, आश्वासन की पूर्ति की जानकारी सचिवालय को भेजने, लोक लेखा समिति की कंडिकाओं का निराकरण करने और समय से संशोधन विधेयक प्रस्तुत किए जाने की सूचना देने के लिए कहा गया है।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment