....

बायोपिक दिग्गज अदाकारा बिनोदिनी दासी पर बनने जा रही है

दिग्गज अदाकारा और बंगाली थिएटर आर्टिस्ट बिनोदिनी दासी उर्फ नटी बिनोदिनी पर बायोपिक बनने जा रही है। मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक एक्ट्रेस कंगना रनौत बिनोदिनी के रूप में पर्दे पर नजर आने वाली हैं। दिलचस्प बात यह है कि बिनोदिनी दासी पर एक नहीं बल्कि दो-दो बायोपिक बनने जा रही है। पिछले महीने ही बिनोदिनी दासी की एक और बायोपिक का ऐलान हुआ था। इस बायोपिक में एक्ट्रेस रुक्मिणी मैत्रा, बिनोदिनी दासी के रूप में नजर आने वाली हैं। फिल्म के नाम की घोषणा भी हो चुकी है। रुक्मिणी मैत्रा अभिनीत बायोपिक का नाम बिनोदिनी एकती नातिर उपाख्यान है।

ये हैं बिनोदिनी दासी

बिनोदिनी दासी फिल्मों के साथ-साथ बंगाली रंगमंच का भी एक बड़ा नाम है। उन्होंने कई चुनौतीपूर्ण किरदार अदा किए हैं। वे अपने किरदारों के साथ कई तरह के प्रयोग करती थीं। चैतन्य महाप्रभु का चरित्र किरदार रंगमंच पर निभाकर बिनोदिनी दासी दुनिया भर में काफी फेमस हो गई थीं। रंगमंच की इस भूमिका वे बिनोदिनी दासी को कई सफलताएं दिलाई थी। बिनोदिनी दासी ने सिर्फ 12 साल की उम्र में ही अभिनय शुरू कर दिया था। उन्होंने प्रमिला, सीता, द्रौपदी, राधा, आयशा, कैकेयी, मोतीबाई और कपालकुंडला समेत 80 से अधिक किरदार अदा किए थे। अब उन्हीं अदाकारा पर दो बायोपिक बनने जा रही है।

कंगना रनौत निभाएंगी बिनोदिनी का किरदार

दरअसल कंगना रनौत की ये चौथी फिल्म होगी जिसमें वे रियल लाइफ किरदार को अदा करने वाली हैं। इससे पहले वे मणिकर्णिका, थलाइवी में रियल लाइफ किरदार निभा चुकी हैं। वहीं उनकी आने वाली फिल्म इमरजेंसी में वे दिवंगत पीएम इंदिरा गांधी का रोल प्ले करती नजर आएंगी। बिनोदिनी की बायोपिक को लेकर कंगना काफी एक्साइटेड हैं।

उन्होंने कहा है कि 'मैं प्रदीप सरकार की बहुत बड़ी फैन हूं। मैं खुश हूं कि उन्होंने मुझे यह मौका दिया। प्रकाश कपाड़िया के साथ मैं पहली बार काम करने जा रही हूं। देश की इतनी बड़ी आर्टिस्ट की यात्रा को पर्दे पर उतारने के लिए मैं काफी एक्साइटेड हूं।' बता दें कि एक्टिंग के साथ-साथ बिनोदिनी दासी को अपनी आत्मकथा लिखने वाली थिएटर की पहली दक्षिण एशियाई अभिनेत्री भी माना जाता है।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment