....

एनआईए के देशभर में 50 ठिकानो पर छापे

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को उत्तर भारत के 50 से अधिक शहरों में छापे मारे। यह कार्रवाई इलाके के कुख्यात गैंगस्टरों के खिलाफ की गई। आरोप हैं कि ये अपराधी आतंकियों के साथ मिले हैं और ड्रग्स के धंधे में भी लिप्त हैं। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, दिल्ली और एनसीआर में मंगलवार सुबह से छापेमारी की गई। अधिकारियों के मुताबिक, यह भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टर, ड्रग तस्करों के बीच गठजोड़ खत्म करने की कवायद है।



एनआईए की इस कार्रवाई के पीछे दिल्ली पुलिस से जुड़े दो मामले हैं। मामलों की गंभीरता देखते हुए इसी साल 26 अगस्त को एनआईए ने जांच शुरू की थी। गैंगस्टरों और आतंकवादी समूहों के बीच सांठगांठ के साथ ही यह भी पता चला है कि कई गिरोह को नेताओं का सहयोग प्राप्त है। जांच के दौरान पता चला कि ये गैंगस्टर भारत से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी सक्रिय थे।


मंगलवार को कार्रवाई के तहत एनआईए ने हरियाणा के झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के घर पर भी छापा मारा। एनआईए की टीम सुबह चार बजे सेठी के घर पहुंची। डीएसपी सहित स्थानीय पुलिस भी एनआईए टीम के साथ थी। सेठी के परिवार के सदस्यों से पूछताछ की गई और उसकी संपत्ति, बैंक विवरणों की जांच की गई। एनआईए की टीम करीब पांच घंटे सेठी के घर पर थी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment