....

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के रोजर बिन्नी 36वें प्रेसिडेंट चुने गए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर रोजर बिन्नी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के 36वें प्रेसिडेंट बन गए हैं। बोर्ड की एजीएम में मंगलवार को बिन्नी को प्रेसिडेंट चुना। वो सौरव गांगुली की जगह लेंगे। BCCI की वार्षिक आम बैठक में इसका फैसला किया गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की मंगलवार को हुई वार्षिक आम बैठक (AGM) में यह फैसला लिया। वहीं जय शाह ( सचिव), आशीष शेलार (कोषाध्यक्ष), राजीव शुक्ला (उपाध्यक्ष) और देवजीत सैकिया (संयुक्त सचिव) भी अपने पदों पर निर्विरोध चुने गए हैं। इनके अलावा निवर्तमान कोषाध्यक्ष अरुण धूमल IPL के नए अध्यक्ष होंगे।

इस बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है कि बीसीसीआई को ICC चेयरमैन पद के लिए उम्मीदवार खड़ा करना चाहिए या नहीं। राजनीतिक गलियारों में सौरव गांगुली को लेकर काफी चर्चा हो रही है और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीधे तौर पर सौरव गांगुली के पक्ष में पीएम मोदी से दखल देने की मांग की है। लेकिन इस पद के लिए जिन अन्य नामों पर चर्चा चल रही है उनमें खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन भी शामिल हैं।

आईसीसी के शीर्ष पद के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है। फिलहाल BCCI मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बारक्ले को ही दूसरे कार्यकाल के लिए समर्थन देने के पक्ष में है। लेकिन अगर इस शीर्ष पद के लिए सौरव गांगुली या किसी और के नाम पर विचार किया जाता है या नहीं, ये देखना दिलचस्प होगा। आपको बता दें कि आईसीसी बोर्ड की 11 से 13 नवंबर के बीच मेलबर्न में बैठक होगी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment