....

आज से 3 दिन के लिए पीएम मोदी गुजरात दौरे पर

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार से तीन दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी इस दौरान 14,500 करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात गुजरात की जनता को देंगे। गुजरात में इसी साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा के पास सत्ता बनाए रखने की चुनौती है। कांग्रेस कमजोर नजर आ रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी पूरा दम लगा रही है। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, पीएम मोदी अपने गृह राज्य की यात्रा मेहसाणा के मोढेरा से शुरू करेंगे, जहां वह 3,900 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री मोढेरा को भारत का पहला चौबीसों घंटे सौर ऊर्जा से चलने वाला गांव भी घोषित करेंगे।



मेहसाणा में प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र को समर्पित की जा रही अन्य परियोजनाओं में अहमदाबाद-मेहसाणा गेज रूपांतरण परियोजना के साबरमती-जगुदन खंड का गेज रूपांतरण शामिल है। इसके अलावा ओएनजीसी की भूवैज्ञानिक तेल उत्पादन परियोजना, सुजलाम सुफलाम नहर खेरावा से शिंगोडा झील तक, धरोई बांध आधारित वडनगर खेरालू और धरोई समाज सुधार योजना भी शामिल है।

 पीएम मोदी 9 अक्टूबर को बहुचराजी में जनसभा करेंगे। इस जनसभा के बाद पीएम मोदी मोढेरा में सोलर विलेज प्लांट का लोकार्पण करेंगे। साथ ही मोढेरा में लाइट एंड साउंड शो का लोकार्पण भी करेंगे।

मोढेरा में कुल देवी मोढेश्वरी माता के दर्शन के लिए जाएंगे। दूधसागर डेयरी के एक पाउडर प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment