....

जबलपुर में चार दिनों की मशक्कत और 200 कैमरों के फुटेज से चोरों का सुराग मिला

जबलपुर के बड़े खिलौना कारोबारी पंजू गोस्वामी के 30 लाख रुपये लेकर मुंबई भुगतान के लिए जा रही एक युवती का बैग 14 अक्टूबर की रात हरदा-इटारसी के बीच चोरी हो गया था। शासकीय रेल पुलिस इटारसी ने इस मामले का पर्दाफाश करते हुए जबलपुर के बदमाशों के घर से पूरी रकम बरामद कर ली है। इतनी बड़ी रकम नकद भुगतान के लिए मुंबई भेजने का मामला भी संदिग्ध लग रहा है, इसे लेकर जीआरपी आयकर एवं जीएसटी विभाग को सूचना देने की तैयारी कर रहा है।


यह है मामला

जीआरपी के अनुसार 14 अक्टूबर को जबलपुर करमचंद मार्केट के खिलौना कारोबारी का चुकारा करने के लिए 30 लाख रुपये लेकर युवती ट्रेन क्रं. 12321 हावड़ा मेल में जबलपुर से मुंबई के लिए सफर कर रही थीं।

ट्रेन के एस-4 कोच में उनका रिजर्वेशन था। नीले रंग के पिट्ठू बैग में रुपये रखे हुए थे। ट्रेन के जबलपुर स्टेशन से चलने के बाद इटारसी तक युवती जाग रही थीं, जब हरदा स्टेशन पर उनकी नींद खुली तो सिर के पास रखा पिट्ठू बैग गायब था।

इस मामले में रिपोर्ट पर जीआरपी इटारसी ने मामला पंजीबद्ध किया। जिस व्यापारी का यह रुपया था वह जबलपुर के बड़े खिलौना एवं इलेक्ट्रानिक सामान के व्यापारी हैं, उनकी कई दुकानें हैं। दीवाली त्यौहार को लेकर माल की डिलीवरी का भुगतान करने के लिए रीना को भेजा गया था, इससे पहले भी वह ऐसी रकम लेकर मुबंई जाती रहीं हैं।

खुफिया कैमरों से मिला सुराग

पुलिस ने जांच में कारोबारी की दुकान से घटनास्थल तक करीब 200 अलग-अलग लोकेशन एवं स्टेशनों के खुफिया कैमरों के फुटेज खंगाले। पुलिस को फुटेज में दो संदिग्ध युवक बाइक पर युवती का पीछा करते हुए नजर आए, इससे पहले भी बदमाशों को पीछा करते हुए देखा गया। तीन संदिग्ध बदमाश रैकी करते हुए पाए गए। जो रवीना की हर गतिविधि पर नजर रखे हुए थे।

जीआरपी की एक टीम जबलपुर पहुंची, यहां संदिग्धों के फुटेज से पता चला कि बदमाशों का पुराना रिकार्ड बेलबाग जबलपुर थाने में है। संदेह के आधार पर पुलिस ने 25 वर्षीय अनुज गुप्ता पुत्र दिलीप गुप्ता निवासी घमापुर चौक कंजर मोहल्ला थाना बेलबाग जबलपुर, 25 वर्षीय आनंद पिता रेवाराम अहिरवार निवासी सरकारी कुआ महाराणा प्रताप चौक हनुमानताल जबलपुर को घर से पकड़कर पूछताछ की गई। पूछताछ में आरोपितों ने जुर्म कुबूल कर लिया। उनकी निशानदेही पर घर की आलमारी में अलग-अलग रखे 15-15 लाख रुपये, हेडफोन, चार्जर, नीले रंग का छोटा पर्स, कपड़े एवं अन्य सामान बरामद किया गया।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment