....

ग्वालियर से चीतों को लेकर चीनूक हेलिकाप्टर पहुंचा कूना अभयारण्य

 देश में सात दशक बाद आज से फिर चीता युग की शुरुआत हो गई है। नामीबिया से विशेष विमान से आए 8 चीतों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद चीनूक हेलिकाप्टर से कूनो अभयारण्य पहुंचाया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विमान ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंच गया है अब वे कूनो के लिए रवाना हो चुका है। प्रधानमंत्री आज अपने जन्मदिवस पर इन्हें कूनो अभयारण्य में बनाए गए क्वारंटाइन बाड़े में छोड़ेंगे। 75 साल पहले वर्ष 1947 में देश में आखिरी बार चीता देखा गया था। छत्तीसगढ़ में कोरिया के महाराजा ने तीन चीता शावकों का एक साथ शिकार किया था। वर्ष 1952 में भारत सरकार ने चीतों को विलुप्त घोषित कर दिया था। इसके बाद आज देश में फिर से चीतों की वापसी हुई है।



पीएम पहुंचे कूनाे, राज्यपाल और सीएम भी साथ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ग्वालियर एयर बेस पर पहुंचने के बाद सेना के हेलिकाप्टर से राज्यपाल मंगूभाई पटेल और सीएम शिवराज सिंह चाैहान के साथ श्याेपुर के कूनाे अभयारण्य पहुंचे। दूसरे हेलिकाप्टर से मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और प्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना भी हुए रवाना। 



पीएम नरेन्द्र माेदी ग्वालियर पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी का विमान आज सुबह 10.04 बजे ग्वालियर के महाराजपुरा एयर बेस पर लैंड हुआ। यहां राज्यपाल मंगूभाई पटेल और सीएम शिवराज सिंह चाैहान ने उनकी आगवानी की। प्रधानमंत्री से मिलने वालों में सीमित लाेग ही लोग शामिल हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, भाजपा नेता जय भान सिंह पवैया, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल मखीजानी प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी सुधीर सक्सेना, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह व एसएसपी अमित सांघी इनमें शामिल।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment