....

मध्य प्रदेश के कारोबारी विनोद अग्रवाल सबसे अमीर व्यक्ति

 देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर के नाम एक और उपलब्धि दर्ज हो गई है। शीर्ष अमीरों में श्ाहर के कोल कारोबारी विनोद अग्रवाल प्रदेश के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में सामने आए हैं। वित्तीय सेवाएं देने वाली देश की अग्रणी कंपनियों में से एक आइआइएफएल हुरून ने एक हजार करोड़ से अधिक संपत्ति वाले देश के 1037 अमीरों की सूची जारी की है। इसमें इंदौर के कोल कारोबारी विनोद अग्रवाल देश में 279 वें स्थान पर हैं। पिछले वर्ष वे सूची में 494 वें स्थान पर थे।

इस बार 215 पायदान की बढ़त मि


ली है। विनोद अग्रवाल की अग्रवाल कोल कार्पोरेशन प्राइवेट लिमिटेड का नेटवर्थ छह हजार करोड़ रुपये है, जबकि पिछले वर्ष यह चार हजार करोड़ था। एक साल में कंपनी की नेटवर्थ दो हजार करोड़ रुपये बढ़ी है। कंपनी का टर्नओवर 11 हजार करोड़ रुपये है। 2022 में विनोद अग्रवाल ने 243 करोड़ का आयकर और 625 करोड़ रुपये का जीएसटी जमा किया है।

विनोद अग्रवाल फाउंडेशन ने 2022 में 25 करोड़ रुपये का दान दिया है। कंपनी के स्तर पर अग्रवाल कोल कार्पोरेशन प्राइवेट लिमिटेड और व्यक्तिगत तौर पर विनोद अग्रवाल प्रदेश में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले व्यक्ति हैं। इनके साथ ही इंदौर के राजरतन ग्लोबल वायर के एमडी सुनील चौरड़िया 389वें पर रहे हैं। लिस्ट में पहली बार शहर की यूनिकार्न कंपनी ईकेआइ एनर्जी सर्विसेस को भी जगह मिली है। कंपनी के संचालक मनीष डबकारा 459वें स्थान पर हैं। भोपाल की दिलीप बिल्डकान कंपनी के दिलीप सूर्यवंशी 681 और दिलीप बिल्डकान के ही देवेंद्र जैन 950वें पायदान पर हैं।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment