....

रानी लक्ष्मीबाई ने विश्व में अपनी वीरता व शौर्य की अमित छाप छोड़ी- ज्योतिरादित्य सिंधिया

ग्वालियर! केंद्रीय नागरिक उड्डयन व इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार की सुबह वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर श्रद्धासुमन अर्पित किये। और समाधि की श्रद्धा के साथ परिक्रम भी की। इस अवसर पर समाधिस्थल पर आयोजित हर घर तिरंगा व विभाजन की विभीषका स्मृति दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि तांबे वंश की बेटी व नेवालकर वंश की बहू रानी लक्ष्मी बाई ने 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में देश में नहीं अपितु विश्व में अपनी वीरता और शौर्य की अमित छाप छोड़ी है। इस अवसर पर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पूर्व मंत्री इमरती देवी, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, मुन्नालाल गोयल उपस्थित थे। सिंधिया तीसरी बार रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए पहुंचे हैं।


राष्ट्रीय ध्वज फहराया, और पुष्पांजलि अर्पित की- केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सुबह रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर पहुंचे। जहां सबसे पहले राष्ट्र के गौरव तिरंगा समाधिस्थल पर ससम्मान फहराया। उसके उपरांत रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित किये। हर घर तिरंगा व राविबीजन की विभीषका समारोह को संबोधित करते हुये कहा कि भारत ने हमेशा सदैवा दूसरे देश की प्रभुत्वा का सम्मान किया है। और कभी आक्रमण की दृष्टि नहीं देखा है। अगर भारत माता की पावन धरा किसी देश के बुरी नजर डालने पर उसे मुंहतोड़ जवाब हमारे वीर जवानों ने दिया है। इस अवसर पर स्वंतत्रता संग्राम सेनानियों के अलावा सुरेंद्र शर्मा सरपंच, सुरेंद्र सिंह परमार चच्चू, आशीष प्रताप सिंह, केसी राजपूत सहित काफी संख्या में भाजपा नेता मौजूद थे।

तिरंगा हमारी आन-बान शान हैं- केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम भारतीयों के लिये यह सिर्फ ध्वज नहीं हैं। हमारी आन-बान व शान है। और यह हर भारतीय की आत्मा है। इस पर दिल व जान व दोनों न्यौछावार हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर हर घर तिरंगा का संकल्प लिया है। प्रधानमंत्री के आहवान पर समूचा देश तिरंगा मय हैं।

प्रदर्शनी को भी देखा- समाधिस्थल पर आजादी की विभीषका की प्रदर्शनी में लगे चित्रों के ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सांसद के साथ ध्यानपूर्वक देखते हुए अवलोकन किया।

 

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment