....

राज्यपाल से नीतीश कुमार ने मांगा समय

 बिहार की राजनीति के लिए मंगलवार का दिन बहुत अहम होने जा रहा है। लगभग तय है कि नीतीश कुमार भाजपा से नाता तोड़ने जा रहे हैं। नीतीश ने आज जदयू नेताओं की बैठक बुलाई और इसी बीच राज्यपाल से मिलने का समय मांगा। माना जा रहा है कि नीतीश मुख्यमंत्री बने रहेंगे, लेकिन भाजपा के सभी मंत्रियों को बर्खास्त कर देंगे। वहीं भाजपा खेमे से खबर है कि नीतीश ऐसी कोई कार्रवाई करे, इससे पहले ही भाजपा कोटे के मंत्री इस्तीफा दे देंगे। इसके साथ ही लगभर साफ है कि नीतीश कुमार एक बार फिर पलटी मारने जा रहे हैं और महागठबंधन यानी लालू यादव की पार्टी आरजेडी, कांग्रेस व अन्य छोटे दलों के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं।


जदयू सांसद का आरोप, पार्टी तोड़ने में लगी थी भाजपा

नालंदा से जदयू सांसद कौशलेंद्र सिंह ने पार्टी की बैठक में जाने से पहले बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रही थी। यही कारण है कि अब पार्टी ने भाजपा से नाता तोड़ने का फैसला किया है।

जेडीयू की बैठक में सुनयाा जाएगा एक टैप

जेडीयू की बैठक में क्या होगा, इस पर देश की नजर है। बैठक में तय होगा कि नीतीश कुमार आगे भाजपा के साथ सरकार बनाकर चलेंगे या नहीं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेडीयू की बैठक में एक टैप सुनाया जाएगा और विधायकों को बताया जाएगा कि किस तरह भाजपा उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रही है। इस तरह नीतीश कुमार भाजपा से अलग होने के अपने फैसले को सही साबित करने की कोशिश करेंगे।

राबड़ी के घर पर महागठबंधन की बैठक

इस बीच, लालू यादव की पार्टी समेत अन्य विपक्षी दलों को लगने लगा कि उनकी सत्ता में वापसी हो सकती है राबड़ी आवास पर राजद विधायकों की प्रस्तावित बैठक में महागठबंधन के अन्य दलों के विधायक भी पहुंच रहे हैं। कांग्रेस भी हिस्सा लेगी। माले के दो विधायक पहुंचे हैं। भाकपा के विधायक भी बैठक में शामिल होंगे। यहां विधायकों के फोन बाहर ही रखवा लिए गए।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment