....

इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर टीम इंडिया ने इन 5 कारणों के चलते किया धराशायी

 टीम इंडिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड को धराशायी कर दिया। बर्मिंघम के मैदान पर भारत ने रोमांचक जीत हासिल की और फाइनल में प्रवेश करते हुए पदक पक्का कर लिया। टीम इंडिया को इस मुकाबले में किन 5 कारणों की वजह से जीत मिली, ये जान लीजिए। भारत ने हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया, जिसका नतीजा ये रहा कि भारत ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए एक और पदक पक्का कर लिया। 


स्मृति मंधाना की तूफानी फिफ्टी

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर जब बल्लेबाजी चुनी तो हर किसी को उम्मीद थी कि स्मृति मंधाना टीम को तेज शुरुआत दिलाएं। मंधाना ने शेफाली वर्मा के साथ मिलकर इस काम को बखूबी अंजाम दिया। उन्होंने 23 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, जो इस टूर्नामेंट की फास्टेस्ट फिफ्टी है। उन्होंने 61 रन की पारी खेली। भारत की जीत में मंधाना ने अहम भूमिका अदा की। 

जेमिमा की फिनिशिंग 

टीम इंडिया के पहला झटका जैसे ही लगा तो जेमिमा रॉड्रिग्स को मैदान पर आना पड़ा। उन्होंने स्मृति मंधाना के साथ महज एक रन बनाया और मंधाना आउट हो गईं। इसके बाद कप्तान के साथ उन्होंने पारी को बुना, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर भी आउट हो गईं। इसके बाद उन्होंने दीप्ति शर्मा के साथ 50 से ज्यादा रन की साझेदारी की और आखिरी में तेजी से रन बनाए। वे 44 रन बनाकर नाबाद लौटीं। इस तरह बल्लेबाजी में भारत के लिए जीत की नींव उन्होंने रखी। 

दीप्ति शर्मा का ऑलराउंड प्रदर्शन

टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत दिलाने में दीप्ति शर्मा का अहम योगदान रहा, जिन्होंने पहले बल्ले से और फिर गेंद से टीम के लिए अहम भूमिका निभाई। दीप्ति ने 20 गेंदों में 22 रन बनाए थे। वहीं, जब गेंदबाजी की बारी आई तो उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन दिए और एक विकेट लिया। ये विकेट सोफिया डंकली का था, जो खतरनाक मूड में नजर आ रही थीं। वहीं, 17वां ओवर उन्होंने फेंका तो सिर्फ 3 रन दिए और इंग्लैंड की टीम को दबाव में लाने का काम किया।  


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment