....

सबसे ज्यादा रन एशिया कप में इन 10 बल्लेबाजों ने बनाए

 एशिया कप 2022 इसी हफ्ते शुरू होगा। 27 अगस्त से शुरू होने वाली चैंपियनशिप में कुल छह टीमें हिस्सा लेंगी। तीन-तीन टीमों को दे ग्रुप में बांटा गया है। दो फाइनलिस्ट का फैसला होने से पहले सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगी। फाइनल 11 सितंबर को होगा। टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका का सामना अफगानिस्तान से होगा। जहां तक टीम इंडिया की बात है तो वे पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।


एशिया कप के पंद्रहवें संस्करण में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज अपने-अपने देशों के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, बाबर आजम, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, जैसे कुछ बड़े नाम एशिया कप में खेलेंगे। साथ ही एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में आगे बढ़ना चाहेंगे।

एशिया कप का पहला संस्करण 1984 में खेला गया था। भारत टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल टीम है। अबतक 7 बार खिताब अपने नाम किया है। सबसे ज्यादा रन बनाने वालों खिलाड़ी में श्रीलंका के सनथ जयसूर्या टॉप पर हैं। वह एशिया कप में 1000 रन का आंकड़ा छूने वाले पहले बल्लेबाज हैं। दूसरे स्थान कुमार संगकारा है। भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर तीसरे स्थान पर हैं।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment