....

नशा मुक्ति अभियान को गति देने के साथ नीति में होगा संशोधन-मुख्यमंत्री चौहान

 नशा नाश की जड़ है। नशा मनुष्य को बर्बाद करता है। मध्य प्रदेश को नशामुक्ति की ओर लेकर जाना है। इसके लिए नशा मुक्ति अभियान को गति देने के साथ आबकारी नीति में जहां भी संशोधन करने की जरूरत होगी, संशोधन किया जाएगा। इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती सहित इस क्षेत्र में काम करने वाले व्यक्तियों से चर्चा की जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश और दतिया जिले को नशामुक्त अभियान में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए चुने जाने पर कही।

उन्होंने कहा कि हम नशा मुक्ति के लिए जन जागृति पैदा करने की दिशा में काम करेंगे। आबकारी नीति में जहां संशोधन की जरूरत होगी, वहां किया जाएगा। शराब और बाकी नशा से कैसे लोग दूर रहें, इस दिशा में प्रयास करेंगे। शराब के अलावा अन्य नशा भी हैं, जो काफी खतरनाक हैं। ये युवा पीढ़ी की जड़ों को खोखला कर रहे हैं। इसके विरुद्ध हमारा अभियान लगातार जारी रहेगा।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती द्वारा चलाए जा रहे अभियान को लेकर कहा कि वे केवल राजनीतिक नेता नहीं हें बल्कि सामाजिक परिवर्तन के लिए प्रयास करती रहती हैं। नशा मुक्ति के लिए प्रयत्नशील हैं। समाज कैसे नशे से दूर रह सकता है, उनसे और समाज के बाकी लोगों से बात करके प्रयास करते रहेंगे।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment