....

राष्ट्रमंडल खेलों के पहले हरमनप्रीत कौर ने आक्रामक तेवर की आवश्यकता पर जोर दिया

 भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान हरमनप्रीत कौर चाहती हैं कि टीम की खिलाड़ियों में उस तरह की आक्रामकता विकसित हो जैसा कि अतीत की चैंपियन टीमों में रहा है। भारतीय टीम अब भी विश्व विजेता बनने की क्षमता से दूर है, लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों के लिए यहां आए सभी खिलाड़ियों ने पिछले महीने श्रीलंका दौरे के दौरान ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर के सुझाव पर अमल किया है।


श्रीलंका दौरे पर सभी प्रारूप की कप्तानी की शुरुआत करने वाली हरमनप्रीत का मानना है कि जब मनोबल कम हो तब आक्रामक रवैये की अधिक आवश्यकता होती है। भारतीय कप्तान ने कहा, ''श्रीलंका दौरे पर खिलाड़ियों के साथ बैठक के दौरान मैंने पूछा था कि वे किस अंदाज में खेलना चाहते है। पूजा ने तब मारक क्षमता को लेकर अच्छा जवाब दिया था।''

हरमनप्रीत ने राष्ट्रमंडल खेलों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के शुरुआती मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ''हम अभ्यास और खेल के दौरान उस पर काम कर रहे है। हर खिलाड़ी अपनी ओर से इसे लेकर जोर लगा रहा है।''

कोरोना वायरस के चपेट में आने के कारण पूजा अभी टीम से नहीं जुड़ी है लेकिन कप्तान ने उनकी तारीफ करते हुए कहा, ''वह पिछले एक साल से अच्छा कर रही है। आम तौर पर सीनियर खिलाड़ी बहुत सारे विचार साझा करते है लेकिन वहां पूजा ने इस बारे में बात की जो मुझे काफी पसंद आया।"

भारत का गुरुवार को वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र था जिसमें छह खिलाड़ी एजबेस्टन गए थे। हरमनप्रीत बुधवार को अभ्यास के दौरान गोल्फ क्लबों हाथ आजतने के बाद होटल चली गयी। टीम को शुक्रवार को सुबह मैच खेलना है ऐसे में उद्घाटन समारोह में उनकी मौजूदगी की संभावना कम है।

हरमनप्रीत ने कहा, ''हमारी टीम मजबूत है। हमें बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम के अलावा सही संयोजन बनाने पर काम करना होगा।''  

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment