....

बंगाल अंडर -25 क्रिकेट टीम के कोच बने प्रणब रॉय

 बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर लक्ष्मी रतन शुक्ला को 2022-23 सत्र के लिये राज्य की वरष्ठि क्रिकेट टीम का कोच चुनने के बाद पूर्व बल्लेबाज़ प्रणब रॉय को अंडर-25 टीम का कोच नियुक्त किया है। सीएबी (क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल) अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि प्रणब रॉय अपने समय के उत्कृष्ट क्रिकेटर हैं। वह राज्य की प्रतिभा को समझते हैं और युवा खिलाड़ी उनसे प्रेरणा लेते हैं। हमे विश्वास है कि वह अच्छा प्रदर्शन करने में खिलाडियों का  मार्गगदर्शन करेंगे। 


काफी छोटा रहा अंतरराष्ट्रीय करियर 
क्रिकेट के दग्गिज खिलाड़ी पंकज रॉय के बेटे प्रणव रॉय ने 80 के दशक की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए दो टेस्ट खेलकर 71 रन बनाए थे। प्रणब ने अपना पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ 13 जनवरी 1981 को खेलकर अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर कि शुरुआत की थी। हालांकि अपने पूरे अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने महज 2 टेस्ट मैच ही खेले। फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में प्रणब ने 72 मैच खेलकर 4056 रन बनाए थे।

प्रणब ने अपनी नियुक्ति के बारे में कहा कि मुझे यह मौका देने के लिए मैं अभिषेक डालमिया और स्नेहाशीष गांगुली को धन्यवाद देता हूं। मुझे विश्वास है कि मैं अंडर-25 टीम में अंतर लाने और उन्हें अगले स्तर पर ले जाने में सक्षम रहूंगा। मैं बंगाल क्रिकेट की सेवा करने के इस मौके का स्वागत करता हूं। 

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment