.....

सतना में बारात लेकर जा रही बस हाइटेंशन बिजली लाइन से टकराई, 17 लोग घायल

  सतना। सतना जिले में एक बड़ा दर्दनाक बस हादसा हुआ है। जिसमें मैहर से पन्ना जिले के श्यामगिरी बारात लेकर लौट रही बस उचेहरा के पास सड़क किनारे बिजली के 11 केवी हाइटेंशन लाइन से टकरा गई जिससे बस में खिड़की से सटकर बैठे 16 17 लोग करंट की चपेट में आकर घायल हो गए। बिजली लाइन से टकराने के कारण बस में रखे सामान में आग पकड़ ली जिसके कारण झुलसने से एक महिला 35 वर्षीय विनीशा बाई गंभीर रूप से घायल हो गई है। सूचना पाकर मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस बल पहुंचा और घायलों को मैहर के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है। घटना सुबह 11 बजे के आस-पास की बताई जा रह है। इस घटना के बाद बस का ड्राइवर मौके से फरार हो गया है। बताया जा रहा है कि बस बिना परमिट के बारात लेकर जा रही थी।


इस प्रकार हुई घटना-

आदिवासी परिवार में पन्ना जिले श्यामगिरी से मैहर बारात आई थी जो आज सुबह लड़की की विदा कराकर वापस जा रही थी तभी मैहर से 8 किलोमीटर की दूरी पर थाना उचेहरा अंतर्गत रामपुर पाठा के पास बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे झूल रहे 11 केवी हाईटेंशन बिजली लाइन से टकरा गई। जैसे ही बस बिजली लाइन से टकराई तो उसमें बैठे लोगों को करंट का जमकर झटका लगा। एसडीएम उचेहरा एचके धुर्वे के अनुसार सीट में बैठे लोग तो बच गए लेकिन खिड़की के किनारे बैठे लोग करंट की चपेट में आ गए जिसमें 35 वर्षीय महिला विनीशा बाई गंभीर रूप से झुलस गई है।

बस में लगभग 45 बराती थे सवार-

बताया जा रहा है कि बस में 45 से 50 के बीच में बराती सवार थे। उनका सामान भी बस के अंदर ही रखा था जैसे ही बस करंट के चपेट में आई तो सामान में आग लग गई। इसी आग की चपेट में महिला भी आ गई। गनीमत रही कि बस में बैठे लोग सीट में ही बैठे रहे जिससे उन्हें करंट नहीं लगा और आग बस को पूरी तरह चपेट में नहीं पाई अन्यथा बड़ा दर्दनाक हादसा हो जाता।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment