.....

Robin Utthappa को था अपनी सीनियर से प्यार

 IPL 2022 में रॉबिन उथप्पा के बल्ले ने खूब रन उगले हैं। इस बार के सीज़न में वे सबसे ज़्यादा बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। उन्होंने दो मैचों में 162.50 के स्ट्राइक रेट से 78 रन बनाए। उथप्पा ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के के खिलाफ मुकाबले में महज 27 गेंदों में 50 रनोंं की पारी खेली। उनकी इस पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल रहे। उथप्पा के इस पारी की बदौलत ही सीएसके 210 रनोंं के स्कोर तक पहुँच पाई।


बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा 36 साल के हो चुके हैं। वे भारतीय टीम की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट भी चुके हैं। उथप्पा 46 वनडे और 13 टी-20 इंटरनेशनल्स खेल चुके हैं। वर्ष 2006 में उन्होंने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था और वर्ष 2015 में आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी पहनी थी।

रॉबिन उथप्पा टीम इंडिया से चाहे लंबे वक्त से बाहर हों, लेकिन वे IPL लगातार खेलते रहे हैं। IPL में वे हमेशा से सफल भी रहे हैं और उनकी इस सफलता का राज़ है उनकी पत्नी शीतल गौतम, जो हमेशा रोबिन को स्टेडियम में चीयर और सपोर्ट करने के लिए उनका कोई भी मैच नहीं छोड़ती हैं।

कैसे हुई थी रोबिन और शीतल की शादी?

रॉबिन ने 3 मार्च, 2016 को अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड शीतल गौतम से शादी की थी। 6 जून, 1981 को बेंगलुरु में जन्मीं शीतल पूर्व टेनिस प्लेयर हैं। शीतल ने 9 साल की उम्र से ही टेनिस खेलना शुरू कर दिया था। शीतल के भाई अर्जुन गौतम भी टेनिस खिलाड़ी रह चुके हैं। ऐसे में वे ट्रेनिंग में शीतल की मदद किया करते थे।

कहाँ मिले थे रोबिन और शीतल?

रोबिन और शीतल बेंगलुरु के कॉलेज में साथ पढ़ते थे। रॉबिन उथप्पा कॉलेज में शीतल के जूनियर थे। दोनों ने एक-दूसरे को 7 सालों तक डेट किया था।

कैसे दोनों आए थे इतने करीब?

रोबिन और शीतल दोनों को ही स्पोर्ट्स से काफी लगाव था और स्पोर्ट्स ने दोनों को करीब लाने में एक बड़ा रोल निभाया है। बताया जाता है कि दोनों ही फिटनेस को लेकर फ्रीकमंद हैं।
Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment