.....

एनएचएआई ने 105 घंटे में ही बना दी 75 किमी सड़क, गिनीज बुक में दर्ज हुआ रिकॉर्ड

  भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने अपने नाम विश्व रिकॉर्ड दर्ज किया है। एनएचएआई ने मात्र 105 घंटे में 75 किमी लंबी बिटुमिनस कंक्रीट की सड़क बनाकर नया रिकॉर्ड कायम किया है। यह रिकॉर्ड महाराष्ट्र के अमरावती और अकोला के बीच मार्ग पर 105 घंटे 33 मिनट के समय में पूरा हुआ है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र भी शेयर किया। साथ ही एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए लिखा कि यह देश के लिए गर्व का क्षण है।


नितिन गडकरी ने वीडियो संदेश में कहा

केंद्रीय मंत्री ने वीडियो संदेश के जरिए रिकॉर्ड बनाने के लिए एनएचएआई और राज पाठ इंफोकॉन प्राइवेट लिमिटेड के सभी इंजीनियरों, ठेकेदारों, सलाहकारों और श्रमिकों को शुभकामनाएं दीं। जिन्होंने इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को सफलतापूर्वक करने में सहायता की। गडकरी ने कहा, 'अमरावती से अकोला जिलों के बीच एनएच 53 पर 105 घंटे 33 मिनट में 75 किमी बिटुमिनस कंक्रीट को सिंगल लेन में बिछाने का रिकॉर्ड बनाया गया है।'

कब शुरू हुआ था काम

उन्होंने बताया कि सिंगल लेन रोड के लिए काम 3 जून 2022 को सुबह 7.27 बजे शुरू हुआ था। 7 जून को शाम 5 बजे पूरा हुआ। गडकरी ने कहा, सड़क बनाने के लिए 36,634 मीट्रिक टन मैटेरियल का उपयोग किया गया। इस प्रोजेक्ट को सलाहकारों की एक टीम सहित 720 श्रमिकों द्वारा पूरा किया गया है। जिन्होंने इससे पूरा करने के लिए दिन-रात काम किया था।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment