....

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जताई चिंता, राज्यों को दी सावधानी बरतने की सलाह

  देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर स्वास्थ्य मंत्रालय की चिंता बढ़ा दी है। पिछले दो हफ्तों से कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है और इस वजह से चौथी लहर की आशंका जताई जा रही है। खास तौर पर कुछ राज्यों में कोरोना मामलों की संख्या चिंताजनक रुप से बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को राज्यों को पत्र लिखकर कोरोना से जुड़ी निगरानी को मजबूत करने और संक्रमण के प्रसार को सीमित करने के लिए पहले से ही उचित कदम उठाने को कहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को चिट्ठी लिखकर कहा कि राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को महामारी की स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए अब तक की गई प्रगति पर काम करना जारी रखना चाहिए।


स्वास्थ्य मंत्रालय ने खास तौर पर 4 राज्यों को चेतावनी दी है और महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और कर्नाटक को सख्त सतर्कता बनाए रखने के निर्देश दिये हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को लिखे पत्र में कहा, "पिछले दो हफ्तों में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी गई है। साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.63 प्रतिशत से बढ़कर 1.12 प्रतिशत हो गई है।

क्या है कोरोना की ताजा स्थिति?

पिछले 24 घंटों में देश में 7,240 कोरोना के नये मामले सामने आए हैं, जिनमें से 81 प्रतिशत मामले 4 राज्यों महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और कर्नाटक से सामने आए हैं। ये 2 मार्च के बाद से दैनिक मामलों की संख्या में सबसे अधिक उछाल है। वहीं बुधवार को, भारत में दैनिक कोविड-19 के मामलों में लगभग 41 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई थी।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment