.....

यूपी की हिंसा में अभी तक 255 गिरफ्तार, अवैध निर्माण जमीदोंज - सीएम योगी

  निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा और भाजपा से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल की टिप्पणी के विरोध के बाद उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा में कुल 255 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कानपुर और सहारनपुर में उपद्रवियों के भवनों पर बुलडोजर गरजा, तो प्रयागराज में बवाल करने वाले बिजली बिल बकाएदारों के साथ अवैध निर्माण कराने वाले चिह्नित किए गए। ताबड़तोड़ गिरफ्तारियों के साथ ही पत्थरबाजों और दंगाइयों पर रासुका भी लगाने की तैयारी है। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक, नौ जिलों में 13 एफआइआर दर्ज करते हुए 255 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है।


सहारनपुर एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि कल की घटना में आरोपियों की अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई के लिए सहारनपुर प्रशासन, विकास प्राधिकरण, मजिस्ट्रेट, राजस्व टीम, नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम बनाई गई। अब तक 64 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं और 200 से अधिक की पहचान की जा चुकी है।

उन्‍होंने यह भी बताया कि 2 गिरफ्तार आरोपियों के आवासीय परिसर अवैध और बिना अनुमति के थे। हमने बुलडोजर से कार्रवाई की है। और भी लोगों की पहचान की जा रही है। कोई भी अवैध संपत्ति मिलने पर समन्वित कार्रवाई होगी। एनएसए भी लगाएंगे। उत्तर प्रदेश में आज कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) द्वारा व्यवसायी मोहम्मद इश्तियाक के अवैध निर्माण को कानपुर में तोड़ा गया।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment