.....

लॉरेन्स बिश्नोई ही है वारदात का मास्टर माइंड - दिल्ली पुलिस

  दिल्ली पुलिस ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में बड़ा खुलासा किया है। दिल्ली के स्पेशल स्पेशल सीपी एच जी एस धालीवाल ने बताया कि ये हत्या पूरी प्लानिंग के साथ की गई है और इसका मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस मामले में 5 आरोपियों की पहचान हो चुकी है। दिल्ली पुलिस ने सिद्धू मुसेवाला केस में सीतेश हीरामन कामले उर्फ महाकाल को गिरफ्तार किया है। यह शूटिंग में शामिल नहीं था, लेकिन हत्या में शामिल शूटर्स में से एक का करीबी है। उसे 14 दिनों के लिए महाराष्ट्र पुलिस की हिरासत में दिया गया है। धालीवाल ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस के साथ मिल कर हम भी महाकाल के साथ पूछताछ करेंगे।


लॉरेंस बिश्नोई ने किये कई खुलासे

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई से स्पेशल सेल की पूछताछ में कई नये खुलासे हुए हैं। स्पेशल सेल की पूछताछ में सामने आया कि लॉरेंस बिश्नोई, सिद्धू मूसेवाला पर गाना गाने के लिए दबाव डाल रहा था। उसके इंकार करने पर उन्होंने मूसेवाला की हत्या की साजिश रची। लॉरेंस और गोल्डी बरार चाहते थे कि मूसेवाला उसके लिए गाना गाए, और इसे लेकर लॉरेंस के गुर्गों ने कई बार सिद्धू मूसेवाला को धमकी भी दी थी। इसी वजह से सिद्धू मूसेवाला दविंदर बंबीहा गैंग के संपर्क में आ गये थे।

जांच एजेंसियों को ऐसी भी खुफिया सूचनाएं मिली हैं कि लॉरेंस बिश्नोई कस्टडी से या जेल से भगाने की फिराक में है। इसलिए उसे रिमांड और पेशी के दौरान उसे जबरदस्त सुरक्षा घेरे में रखा जा रहा है। जांच एजेंसियों के मुताबिक अगर उसे कभी कोर्ट से जमानत मिलती है तो वो विदेश भी भाग सकता है। पुलिस के मुताबिक लॉरेंस का भाई अनमोल भी जांच के दायरे में है, लेकिन वो अभी ऑस्ट्रिया में है। जांच में यह बात भी सामने आई है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल हाथियार नॉर्थ-ईस्ट राज्यों से यूपी के रास्ते शूटरों तक पहुंचा था।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment