.....

केएल राहुल और कुलदीप यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर

  साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल और स्पिनर कुलदीप यादव चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की तरफ से इसकी आधिकारिक पुष्टि हो गई है। 


नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन वे अब चोट के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। इस स्थिति में ऋषभ पंत टीम की कप्तानी करेंगे। इसका ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है, जिन्हें इस पांच मैचों की सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया था। अब उपकप्तान की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है, जिन्होंने हाल ही में गुजरात टाइटन्स को आईपीएल चैंपियन बनाया था।

बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए बताया है कि केएल राहुल और कुलदीप यादव चोट की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। बोर्ड ने बताया, "टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल राइट ग्रोइन इंजरी के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं, जबकि कुलदीप यादव कल शाम नेट्स पर बल्लेबाजी के दौरान दाहिने हाथ में चोट लगने के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।"

चयन समिति ने केएल राहुल और कुलदीप यादव की जगह किसी को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल नहीं किया है।दोनों क्रिकेटर अब एनसीए को रिपोर्ट करेंगे, जहां मेडिकल टीम उनका आगे आकलन करेगी और इलाज के भविष्य के बारे में फैसला करेगी।

भारत की T20I टीम अब इस प्रकार है

ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment