.....

शाहपुरा इलाके में रिकंस्ट्रक्शन के दौरान मकान गिरा, 6 मजदूर मलबे में दबे

  भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार शाम एक तीन मंजिला मकान भर-भराकर गिर पड़ा. इस हादसे में 6 मजदूर मलबे में फंस गए. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 5 लोगों को अंदर से निकाल लिया गया है जबकि एक अभी भी अंदर फंसा हुआ है. नगर निगम और पुलिस अमला मौके पर बचाव कार्य में जुटा है.


भोपाल के शाहपुरा सेक्टर-A में तीन मंजिला मकान के रिकंस्ट्रक्शन (पुनर्निर्माण) का काम चल रहा था. इस बीच आज मकान के एक हिस्से को तोड़ा जा रहा था, तभी अचानक पूरा का पूरा घर ही भरभराकर ढह गया और 6 मजदूर मलबे में बुरी तरह फंस गए. यह देख आसपास के लोगों ने अंदर फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की और स्थानीय पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई.

सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस समेत नगर निगम का अमला पहुंचा और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. इसमें बचाव कार्य के दौरान मकान के मलबे में फंसे 6 मजदूरों को निकाल लिया गया, जिनमें 3 महिलाएं शामिल हैं. जबकि एक को निकालने के प्रयास खबर लिखे जाने तक जारी हैं.

हादसे की सूचना मिलते ही भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह भी मौके पर पहुंच गईं. सांसद ने पीड़ितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया, साथ ही घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए रवाया करवाया.

अंदेशा जताया जा रहा है कि अवैज्ञानिक ढंग से मकान के ढांचे का तोड़ा फोड़ा जा रहा था, इसी के चलते यह हादसा हो गया. फिलहाल, पुलिस प्रशासन हादसे के कारणों को जानने में जुट गया है.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment