....

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए SA की टीम घोषित

  नई दिल्लीः भारत में पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम की घोषणा की गई है. टीम का नेतृत्व टेम्बा बावुमा करेंगे. यह टीम 2021 के अंत में आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगी. सीरीज 9 से 19 जून के बीच होगी.


21 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार मौका दिया गया है. ट्रिस्टन स्टब्स आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के स्क्वॉड में शामिल हैं. इस फ्रेंचाइजी में शामिल 'बेबी एबी' डिवॉल्ड ब्रेविस को लेकर भी चर्चा हो रही थी, लेकिन उन्हें दक्षिण अफ्रीकी टीम में डेब्यू का मौका नहीं मिला. 

'बल्लेबाजी से किया था सबको प्रभावित'
मध्यक्रम के बल्लेबाज ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) टी20 चैलेंज में पिछले सीजन में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था, जिसमें उन्होंने सात पारियों में 48.83 के औसत और 183.12 के स्ट्राइक रेट से 23 छक्कों सहित 293 रन बनाए थे. आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस कैंप में बुलाए जाने से पहले वह जिम्बाब्वे में दक्षिण अफ्रीका 'ए' टीम का भी हिस्सा थे.

एनरिक नॉर्खिया की टीम में वापसी
अन्य चयनित खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया की वापसी हुई है, जो दिसंबर 2021 से चोट से उबर रहे हैं और बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन को भी टीम में शामिल किया गया है.

वेन पार्नेल की भी हुई वापसी
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा, "नॉर्खिया को खेलने के लिए चिकित्सकीय रूप से मंजूरी दे दी गई है और वर्तमान में वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं." वेन पार्नेल भी 2017 में टीम के इंग्लैंड दौरे के बाद पहली बार टी20 के लिए वापसी कर रहे हैं.

केशव महाराज और नंबर 1 टी20 गेंदबाज तबरेज शम्सी के अलावा, बाकी टीम आईपीएल खिलाड़ियों से बनेगी, जिसमें क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रॉस्सी वैन डेर डूसन और मार्को जेनसन शामिल हैं.

'अच्छे खिलाड़ी हैं ट्रिस्टन स्टब्स'
सीएसए के चयनकर्ताओं के संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने कहा, "ट्रिस्टन स्टब्स एक अच्छे खिलाड़ी हैं और हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वह कैसी बल्लेबाजी करते हैं और हम टेम्बा की टीम में रीजा हेंड्रिक्स, क्लासी (हेनरिक क्लासेन), वेन पार्नेल, तबरेज शम्सी और केशव महाराज को खेलते देखने का इंतजार कर रहे हैं."

उन्होंने आगे कहा, "देश भी हमारे साथ सामूहिक रूप से एनरिक नॉर्खिया की वापसी पर खुश हैं, जो एक चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. दुनिया की नंबर एक टी20 टीम के खिलाफ राष्ट्रीय चयन पैनल और मैं प्रोटियाज को बेहतर करते देखने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं. हम टेम्बा बावुमा और कोच मार्क बाउचर को शुभकामनाएं देते हैं."

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment