....

रियान पराग ने बनाया शानदार रिकॉर्ड

 आईपीएल 2022 के 39वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 29 रन से हराया। टीम की मौजूदा सीजन में आरसीबी के खिलाफ पहली जीत है, जबकि पहले मुकाबले में बेंगलुरू ने राजस्थान को 4 विकेट से हराया था। इस मुकाबले में में RR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 145 रनों का टारगेट रखा। इसके जवाब में RCB की टीम 115 रनों पर ऑलआउट हो गई। राजस्थान रॉयल्स के लिए रियान पराग ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने (56*) रन की पारी खेली। साथ ही 4 कैच लपके। इसकी मदद से एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया।


ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी रियान पराग आईपीएल के किसी मैच में हाफ सेंचुरी लगाने के साथ चार कैच लपकने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। वे ऐसा करने पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। पराग से पहले दो खिलाड़ी आईपीएल में अर्धशतक लगाने के साथ एक मुकाबले में चार कैच ले पाए हैं। सबसे पहले 2011 में जैक कालिस ने यह कारनामा किया था। कालिस ने केकेआर और डेक्कन चार्जेस के बीच खेले गए मैच में यह कमाल किया था। 

विराट कोहली का बल्ला फिर शांत

बता दें पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 8 विकेट पर 144 रन बनाए। सीजन में 3 शतक लगा चुके बटलर लंबी पारी नहीं खेल पाए। 8 रन पर पवेलियन लौट गए। बेंगलुरू 19.3 ओवर में 115 रन पर आउट हो गई। विराट कोहली (9 रन) का बल्ला फिर शांत रहा। कप्तान डुप्लेसिस ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए। दूसरे मैच खेल रहे कुलदीप सेन ने 4 विकेट लिए।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment