.....

दिल्ली में हनुमान जन्मोत्सव पर निकली शोभायात्रा पर पथराव, एसआई समेत कई घायल

 दिल्ली में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकाली शोभा यात्रा के दौरान पथराव हो गया। इस पथराव के बाद वहां अफरातफरी मच गई। इस हादसे में सब इंस्पेक्टर मदनलाल मीणा समेत कई लोग घायल हो गए। उग्र भीड़ ने दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया। दो पक्षों में झड़प के बाद हालात को काबू करने के लिए जहांगीरपुरी में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों से बात की। आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


उत्तर प्रदेश में भी हाई अलर्ट

राजधानी में हिंसा को देखते हुए उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट किया गया है। खासकर एनसीआर में पूरी मुस्तैदी बरतने के कड़े निर्देश हैं। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार के मुताबिक पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को विभिन्न आयोजनों के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिए गए हैं। हर छोटी घटना को भी पूरी गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई करने के साथ शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखने को कहा गया है।

ई-रिक्शा में लगा दी आग

प्राप्त जानकारी के अनुसार शोभा यात्रा जब जहांगीरपुरी स्थित एक धार्मिक स्थल से पास से गुजर रही थी। तब अचानक पथराव शुरू हो गया। इसके बाद भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। हिंसा भड़क गई। कुछ लोगों ने एक ई-रिक्शा में आग भी लगा दी और तोड़फोड़ शुरू कर दी।

सीएम ने की शांति की अपील

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। कहा कि बिना उसके देश तरक्की नहीं कर सकता। लोगों से कहना चाहता हूं कि उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखनी है क्योंकि बिना उसके देश तरक्की नहीं कर सकता। एजेसिंया, पुलिस और दिल्ली में केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है तो केंद्र सरकार दिल्ली में शांति व्यवस्था बनाए रखे।

किसी अफवाह में न पड़े- पुलिस आयुक्त

कानून और व्यवस्था के विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने बताया कि हमनें सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की है। लोगों से अपील है कि वह शांति व्यवस्था बनाए रखें। किसी भी तरह की अफवाह में न पड़ें। पाठक ने कहा, 'हम स्थिति की जायजा ले रहे हैं। हमारी प्राथमिकता स्थिति को नियंत्रण में लाना है।' घायलों का आंकन कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस के CP राकेश अस्थाना ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। घटनास्थल पर अतिरिक्त बल तैनात किया है। साथ ही संवेदनशील इलाकों में विशेष तैनाती की गई है। दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। अस्थाना ने कहा, हम आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

पथराव दिल्ली के कल्चर के खिलाफ- गंभीर

भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि शोभायात्रा पर हुआ पथराव बहुत दुखदायी है। ये दिल्ली की सोच और कल्चर के खिलाफ है। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment