.....

प्रेमिका का कर्ज उतारने के लिए राहगीरों को लूटने वाला बदमाश गिरफ्तार

इंदौर । विजय नगर पुलिस ने एक लुटेरे को गिरफ्तार किया है जो प्रेमिका का ऋण चुकाने के लिए राहगीरों के साथ लूट-चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। आरोपित इसके पूर्व भी लूट और डकैती के आरोप में जेल जा चुका है। तब उसकी प्रेमिका ने कर्ज लेकर जमानत करवाई थी।


गिरफ्तार आरोपित का नाम विशाल नानरिया है और उस पर हीरानगर, पलासिया, लसूड़िया सहित विभिन्न थानों में आठ आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस ने फिलहाल उसे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मोबाइल लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया है। टीआइ तहजीब काजी के मुताबिक, विशाल ने बताया कि उसकी एक प्रेमिका है जो जमानत में मदद करती है। पिछली बार पुलिस ने डकैती की साजिश के मामले में पकड़ कर जेल भेज दिया था। तब प्रेमिका ने कर्ज लिया और कोर्ट से जमानत करवाई थी। जमानत में देरी के कारण कर्जदार रुपयों के लिए दबाव बनाने लगे। विशाल ने उसका कर्ज उतारने के लिए दोबारा वारदात की और वह दोबारा धरा गया।

धोखा देकर बेच दी दूसरे की जमीनः फर्जी दस्तावेज तैयार कर खुद को पार्टनर बताकर जमीन बेचने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। द्वारकापुरी थाना पुलिस के अनुसार फरियादी 72 वर्षीय लक्ष्मीनारायण व्यास की ग्राम सिरपुर में जमीन है। इसे आरोपित राजकुमार परमार निवासी सिरपुर मेन रोड ने खुद की बताकर देवेंद्र शर्मा और प्रकाश पाल को बेच दी। राजकुमार ने फर्जी पार्टनरशिप डीड भी तैयार की और उस पर फरियादी लक्ष्मीनारायण के हस्ताक्षर तक कर खुद को कंपनी कल्पतरु बिल्डर्स एवं डेवलपर्स का पार्टनर बताया। फरियादी लक्ष्मीनारायण के आवेदन की जांच के बाद पुलिस ने राजकुमार के खिलाफ धारा 420 सहित अन्य में प्रकरण दर्ज किया है।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment