.....

कप्तान बाबर आजम बने आईसीसी पिछले माह के बेस्ट प्लेयर

 दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मार्च 2020 के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष एवं महिला खिलाड़ी के नाम का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने पुरुष वर्ग में जबकि ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज रेशेल हेन्स ने महिला वर्ग में बाजी मारी. बाबर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. बाबर ने वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को पछाड़कर यह पुरस्कार जीता.


बाबर ने दूसरे टेस्ट में बनाए 196 रन

बाबर ने दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड 196 रन की पारी खेलने के साथ ही टेस्ट सीरीज में कुल 390 रन बनाए थे. उनकी इस पारी की बदौलत दूसरे टेस्ट को पाकिस्तानी टीम ड्रॉ कराने में सफल रही. बाबर ने इसके बाद वनडे सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया, जहां उनके बल्ले से दो शतक निकले थे.

वोटिंग पैनल के सदस्य और वेस्टइंडीज के पूर्व इंटरनेशल खिलाड़ी डेरेन गंगा ने कहा,  'बाबर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के लिए में विभिन्न प्रारूपों में बल्ले से शानदार प्रदर्शन के चलते यह पुरस्कार जीता है. कप्तान के रूप में उम्मीदों के बोझ पर खरा उतरना और 24 साल बाद दौरा कर रही आस्ट्रेलिया की मेजबानी करते हुए पाकिस्तान के लिए बल्ले से शानदार प्रदर्शन बड़ी उपलब्धि है.'

हेन्स ने किया था शानदार प्रदर्शन

हेन्स की बाज करें, तो उन्होंने आस्ट्रेलिया की विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाई थी. हेन्स ने महिला विश्व कप 2022 में कुल आठ मैचों में 61.28 की औसत से 429 रन बनाए थे. उनके प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलिया की टीम पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही और फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता. ऑस्ट्रेलिया की इस सलामी बल्लेबाज ने 'प्लेयर ऑफ द मंथ' खिताब की दौड़ में इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन और दक्षिण अफ्रीका की लॉरा वोलवार्ड को पीछे छोड़ दिया.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment