.....

ग्वालियर में जल्द होगा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच- केंद्रीय मंत्री सिंधिया

ग्वालियर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और ग्वालियर डिवीजन किक्रेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के क्रिकेट प्रेमी जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साक्षी बनेंगे। ग्वालियर में निर्माणाधीन अत्याधुनिक स्टेडियम अगले 10 से 11 माह के अंदर तैयार हो जाएगा। इसके बाद मध्यप्रदेश के कोटे का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच ग्वालियर में खेला जाएगा। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ग्वालियर चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन की एजीएम (वार्षिक साधारण सभा ) को संबोधित कर रहे थे।

रविवार को यहां एमआइटीएस के सभागार में आयोजित हुई साधारण सभा की संयुक्त बैठक में केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने दोनों क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा कि क्षेत्र की क्रिकेट प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रभावी तरीके से क्रिकेट शिविर आयोजित करें। उन्होंने कहा कि जड़ मजबूत होने पर ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट तक पहुंचा जा सकता है। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि खुशी की बात है कि मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने पिछले दो साल में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। वैंकटेश अय्यर व आवेश खान अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं और वर्तमान में आइपीएल में खेल रहे हैं। ग्वालियर व चंबल संभाग के क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने कहा वैश्विक महामारी कोविड की वजह से खेल गतिविधियां भी कठिन दौर से गुजरी हैं। अब फिर से स्वतंत्र वातावरण में क्रिकेट खिलाड़ी अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उत्सुक हैं। क्रिकेट एसोसिएशन खिलाड़ियों को हर संभव मदद करेगी। सिंधिया ने सदस्यों को भरोसा दिलाया कि चयन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया जाएगा और श्रेष्ठतम खिलाड़ी ही टीम में शामिल किए जाएंगे।


चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने सिंधियाः चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन की साधारण सभा की बैठक में केंद्रीय मंत्री सिंधिया को सर्व सम्मति से एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया। अभी तक प्रशांत मेहता चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

वार्षिक क्रिकेट कैलेंडर सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर हुई चर्चाः ग्वालियर एवं चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन की अलग-अलग बैठकों में प्रस्तावित वार्षिक कैलेंडर पर चर्चा हुई। साथ ही अगले साल के बजट का अनुमोदन किया गया। जीडीसीए के चैयरमैन प्रशांत मेहता ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जीडीसीए के खिलाड़ीः बैठक में बताया गया कि वर्ष 2020-21 में ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के विक्रांत भदौरिया ने अंडर-19 इंडिया ए चैलेंजर ट्राफी, अमन भदौरिया ने अंडर-19 चैलेंजर ट्राफी, शुभम कुशवाह ने अंडर-19 चैलेंजर ट्राफी इंडिया डी एवं यतेन्द्र प्रजापति ने अंडर-18 चैलेंजर ट्राफी में प्रतिनिधित्व कर ग्वालियर का नाम रोशन किया। इसी तरह महिला क्रिकेट में अनुष्का शर्मा ने गर्ल्स अंडर-19 चैलेंजर ट्राफी खेली। साथ ही अंडर-18 इंडिया बी टीम की कप्तानी भी की।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment