.....

मध्‍य प्रदेश के रीवा जिले में दुष्कर्म के आरोपित महंत के मकान पर चला बुलडोजर

 रीवा । सर्किट हाउस में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपित महंत सीताराम दास के मकान को प्रशासन ने गुरुवार को बुलडोजर चलवाकर जमींदोज कर दिया। पुलिस ने आरोपित महंत व हिस्ट्रीशीटर विनोद पांडे को जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने महंत को दो दिन के पुलिस रिमांड पर, जबकि विनोद को जेल भेज दिया। पुलिस महंत सीताराम को नकाब पहनाकर सिविल लाइन थाने से करीब सौ मीटर दूर स्थित न्यायालय पैदल लेकर पहुंची थी।



इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। अध‍िवक्ताओं ने आरोपित को फांसी की सजा देने की मांग कर नारेबाजी की। इस मामले के दो अन्य आरोपित अभी फरार हैं। एक अन्‍य आरो‍पित विनोद पांडे के गृह गांव नईगढ़ी थाना क्षेत्र के अकौरी में बने मकान को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया।

बगैर अनुमति बना था मकान

गुढ़ थाना अंतर्गत गुढ़वा गांव में आरोपित महंत ने बगैर अनुमति के 2800 वर्गफीट में मकान बनवा रखा था। प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर कुछ घंटे में ही मकान को जमींदोज कर दिया।

मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद 24 घंटे के अंदर ढहाया मकान

रोजगार सम्मेलन में बुधवार को रीवा पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने मंच से कहा था कि अपराध‍ियों के घरों पर बुलडोजर चला दो, उन्हें कुचल दो। उनके बयान के आधा घंटे बाद सिंगरौली से आरोपित महंत को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, 24 घंटे के अंदर आरोपित के मकान पर भी बुलडोजर चल गया।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment