.....

ओएचई तार नरसिंहपुर स्‍टेशन के पास टूटा, डाउन ट्रैक पर थमे ट्रेनों के पहिये

नरसिंहपुर। जिला मुख्यालय से करीब 21 किमी दूर करकबेल-श्रीधाम रेलवे स्टेशन के बीच ओवरहेड इलेक्ट्रिक तार टूट जाने से डाउन ट्रैक पर ट्रेनों के पहिये थम गए।इसके पहले यहां पर अंडरब्रिज के निर्माण के कारण दो घंटे का ब्लाक था। इस तरह इटारसी से आकर जबलपुर की ओर जाने वाली ट्रेनें करीब साढ़े घंटे तक प्रभावित रहीं।



करकबेल और श्रीधाम रेलवे स्टेशन के बीच एक अंडरब्रिज निर्माण के लिए गर्डर डालने दो घंटे का ब्लाक लिया गया था।इसके चलते अप व डाउन ट्रैक् का यातायात सुबह 11.30 से दोपहर 1.30 बजे तक बंद रहा। जैसे-तैसे गर्डर बिछाने का काम पूरा हुआ ही था कि अचानक डाउन ट्रैक के ऊपर ओवरहेड इलेक्ट्रिक तार अचानक टूट गया।

आनन-फानन में रेल कर्मचारियों की सूचना पर तत्काल रेलवे के सब स्टेशन से विद्युत प्रभाव रुकवाया गया। इसकी सूचना मैकेनिकल विभाग नरसिंहपुर समेत जबलपुर मंडल के रेल अधिकारियों को दी गई। नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन से विशेष वैन तार को जोड़ने के लिए रवाना की गई। वहीं अप ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया। दोपहर करीब 2 बजे पहुंची रेल वैन के जरिए कर्मचारियों ने ओएचई तार को जोड़ने का काम शुरू किया।

इसमें करीब ढाई घंटे का वक्त लग गया। डाउन ट्रैक पर हुई इस घटना के कारण करकबेल के पहले बेलखेड़ा, घाटपिंडरई, नरसिंहपुर, करेली, पिपरिया आदि स्टेशनों पर जबलपुर की ओर जाने वाली ट्रेनों के पहिये थमे रहे। नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर मुंबई-हावड़ा मेल, लोकमान्य तिलक टर्मिनस से पटना जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेनें प्लेटफार्म और मेन लाइन पर खड़ी रहीं।

नरसिंहपुर के स्टेशन प्रबंधन पीके स्वामी ने बताया कि दो घंटे के ब्लाक के बाद ओएचई तार टूटने के कारण करीब साढ़े चार घंटे तक 8 से 10 समय से चल रहीं ट्रेनों पर असर पड़ा है। शाम करीब चार बजे सुधार के बाद डाउन ट्रैक का यातायात पुन: सुचारू हो सका।

 
Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment