.....

30 हजार फुट से नीचे गिरा चीनी विमान क्रैश हुआ

चीन में 132 यात्रियों को ले जा रहा विमान गुआंगशी छुआंग में क्रैश हो गया। इस हादसे में किसी के बचने की संभावना बहुत कम है, लेकिन आधिकारिक तौर पर किसी मौत की पुष्टि नहीं की गई है। चीन के सिविल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि बोइंग 737 एयरक्राफ्ट कुनमिंग से गुआनझो जा रहा था., जहां उसका वुझो शहर के ऊपर संपर्क टूट गया। विमान में सवार 132 लोगों में 123 यात्री और 9 चालक दल के सदस्य थे। इस दुर्घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें धुआं और आग की लपटें नजर आ रही हैं। स्थानीय मीडिया ने बताया कि चाइना ईस्टर्न की फ्लाइट MU5735 कुनमिंग से 1 बजे के कुछ देर बाद टेकऑफ हुई लेकिन वह अपनी मंजिल गुआनझो नहीं पहुंची। चाइना ईस्टर्न, चीन की तीन प्रमुख विमानन कंपनियों में से एक है।



चाइना एविएशन रिव्यू की ओर से एक वीडियो भी ट्वीट किया गया है, जिसमें "विमान के अंतिम पलों'' के बारे में बताया गया है। दावा किया गया है कि विमान तेजी से नीचे की ओर आया और पहाड़ियों में क्रैश हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना एक स्थानीय माइनिंग कंपनी के सिक्योरिटी कैमरे में कैद हो गई।

फ्लाइट ट्रैकर फ्लाइट-रडार24 के मुताबिक एमयू5735 के बारे में 2 बजकर 22 मिनट (स्थानीय समय) के बाद ज्यादा डेटा नहीं मिला। इसके मुताबिक फ्लाइट इन्फॉर्मेशन रुकने से पहले प्लेन 2.15 मिनट के भीतर 29,100 फीट की ऊंचाई से गिरकर 9,075 फीट तक आ गया। और अगले 20 सेकंड में यह 3,225 फीट तक पहुंच गया। जबकि क्रूजिंग से लेकर लैंडिंग तक की इस गिरावट में आमतौर पर लगभग 30 मिनट लगते हैं। न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि प्लेन के गिरने से आसपास का जंगली इलाका आग से तबाह हो गया। रिपोर्ट के अनुसार, बचावकर्मियों को किसी के जिंदा होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment