.....

राष्‍ट्रपति भवन में पद्म पुरस्कार समारोह, CDS बिपिन रावत को मरणोपरांत मिला पद्म विभूषण

 दिल्ली | राष्ट्रपति भवन में आज पद्म पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यहां देश के पहले सीडीएस जनरल स्‍व. बिपिन रावत को पद्म विभूषण पुरस्कार (मरणोपरांत) मिला, जिसे उनकी बेटियों कृतिका और तारिणी को प्रदान किया गया। इसके अलावा समारोह में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सार्वजनिक मामलों के क्षेत्र में पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त किया। पैरालंपिक रजत पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषण मिला। SII के एमडी साइरस पूनावाला ने व्यापार और उद्योग के क्षेत्र में पद्म भूषण प्राप्त किया।



गुरमीत बावा की बेटी ने कला के क्षेत्र में पद्म भूषण पुरस्कार (मरणोपरांत) प्राप्त किया। भारतीय निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी को सिनेमा में उनके काम के लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से पद्म श्री पुरस्कार मिला। राधे श्याम खेमका (मरणोपरांत) के पुत्र को साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में पद्म विभूषण मिला।

सच्चिदानंद स्वामी को साहित्य और शिक्षा में उनके काम के लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से पद्म भूषण पुरस्कार मिला। हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से पद्म श्री पुरस्कार मिला। पैरा-शूटर अवनि लेखारा को खेल श्रेणी में पद्म श्री पुरस्कार मिला

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment