.....

नमिता चंदेल कयाकिंग केनोइंग एशियन चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने थाइलैंड जाएगी

सिवनी। जिले के छपारा की रहने वाली नमिता चंदेल 11 सालों से कयाकिंग केनोइंग वाटर स्पोर्ट्स की प्रतियोगिताओं में मैडल जीत रही हैं। राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में सिवनी की बेटी नमिता अब तक 50 से ज्यादा मैडल जीत चुकी है।



देश का प्रतिनिधित्‍व करेगी नमिता चंदेल : 24 से 28 मार्च तक थाइलैंड में होने वाली कयाकिंग केनोइंग एशियन चैम्पियनशिप में हिस्सा लेकर नमिता चंदेल भारत का प्रतिनिधित्व करेगी। नमिता के पिता उमेश चंदेल ने बताया कि एशियन चैम्पियनशिप में भाग लेने भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ कयाकिंग केनोइंग वाटर स्पोर्ट्स के चार खिलाड़ियों का समूह 17 मार्च को थाइलैंड के लिए रवाना होगा। इस समूह का नेतृत्व नमिता चंदेल करेंगी। इससे पहले नमिता चंदेल 10 से 13 मार्च तक भोपाल में आयोजित कयाकिंग केनोइंग की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी।

वर्ष 2014 में एशियन गेम्‍स के लिए चुना गया था : गौरतलब है कि साल 2014 के एशियन गेम्स में भारतीय टीम में नमिता काे चुना गया था। साल 2016 में नमिता चंदेल को मध्यप्रदेश के सर्वोच्च खेल सम्मान विक्रम अवार्ड से नवाजा गया। अब नमिता सिवनी जिले में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर है। नमिता चंदेल का मानना है कि यदि बेटियों को पर्याप्त अवसर मिले तो वे अपनी प्रतिभा को निखारकर आगे बढ़ सकती हैं।

सहायक प्रशिक्षक के पद पर दे रही सेवाएं : पिता उमेश चंदेल ने बताया कि भोपाल में रहकर नमिता प्रशिक्षण प्राप्त करने के साथ सहायक प्रशिक्षक के तौर पर खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रही हैं। खेल विभाग द्वारा नमिता को नियुक्ति दी गई हैं। बीते दो सालों से कोरोना महामारी के कारण सभी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं रोक दी गई थी। पिछले साल 14 से 17 मार्च के बीच एशियन चैम्पियनशिप थाइलैंड में आयोजित की गई थी, जिसमें हिस्सा लेने नमिता को जाना था। लेकिन बाद में यह प्रतियोगिता स्थगित कर दी गई।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment