.....

इमरान खान की पार्टी पर नया संकट

 पाकिस्तान में सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। विपक्ष ने इमरान खान सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ा है। तमाम विपक्षी दल इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं। इस बीच, पंजाब प्रांत में भी इमरान खान की पार्टी की सरकार खतरे में पड़ती नजर आ रही है। यहां भी विपक्षी दलों ने पाकिस्तान तहरिक-ए-इंसाफ के अगुवाई वाली सरकार के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है।



इमरान खान ने इस्तीफा दिया, तो कौन बनेगा प्रधानमंत्री

कुछ उम्मीदवार ऐसे हैं जो पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान की जगह ले सकते हैं। खान की जगह लेने वाले पहले उम्मीदवार पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ हैं, जो पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के भाई हैं। सिंध के कृषि मंत्री और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता मंजूर वासन भविष्यवाणी कर चुके हैं कि शाहबाज शरीफ देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे।

एक और नाम जो प्रधानमंत्री पद के संभावित उम्मीदवार के रूप में सामने आता है, वह है पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी। वह पाकिस्तान की पूर्व प्रधान मंत्री बेनज़ीर भुट्टो के बेटे हैं। उन्होंने हाल ही में दावा किया था कि इमरान खान सरकार जाने वाली है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment